फरार हुआ बजरी माफिया, दूसरे दिन भी पुलिस को तलाश

बजरी परिवहन के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपी को मजिस्ट्रेट द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में भेजे जाने पर फरार होने का मामला सामने आया है। मामले में एएसआई ने टोंक सदर थाने में फरार हुए आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया है और जिसकी तलाश जारी है। पुलिस आरोपी को दूसरे दिन भी नहीं पकड़ पाई है।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 30 Jun 2020, 01:46 PM IST

निवाई. बजरी परिवहन के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपी को मजिस्ट्रेट द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में भेजे जाने पर फरार होने का मामला सामने आया है। मामले में एएसआई ने टोंक सदर थाने में फरार हुए आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया है और जिसकी तलाश जारी है। पुलिस आरोपी को दूसरे दिन भी नहीं पकड़ पाई है।


जानकारी के अनुसार पुलिस व एसआईटी टीम के नेतृत्व में शनिवार को झिलाय रोड से अवैध बजरी भरकर ले जा रहे ट्रक को जब्त कर चालक हंसराज पुत्र हनुमान मीणा निवासी खेड़ा लाखनपुर को गिरफ्तार किया था, जिसे रविवार को एसीजेएम न्यायालय में पेश किया गया, जहा बजरी माफिया को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए थे,

इसके बाद शाम को एक निजी गाड़ी से एएसआई सत्यनारायण जाट व कांस्टेबल राकेश आरोपी हंसराज को टोंक जेल में छोडऩे जा रहे थे। इस दौरान बनास पुल पार करने बाद आरोपी ने एएसआई से शौच जाने के लिए कहा। इस पर एएसआई ने आरोपी को गाड़ी रोककर शौच जाने दिया और उसके पास खड़े रह रह कर निगरानी करते रहे। थोड़ी देर बाद आरोपी हंसराज मीणा उठ कर झाडिय़ों की ओर भागने लगा तो पुलिस कांस्टेबल और एएसआई भी उसके पीछे दौड़े, लेकिन वह झाडिय़ों का फ ायदा उठाकर फ रार हो गया।,

जिसके बाद उसकी तलाश की गई, लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा। आरोपी के फ रार होने के बाद देर शाम सदर थाना टोंक में मुकदमा दर्ज करवा दिया है।


रास्ते खुदवाए: क्षेत्र में लगातार अवैध बजरी खनन व परिवहन को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक सभी थानाधिकारियों को निर्देश देकर बजरी माफिया पर लगाम लगाने की कोशिश में जुटे है, लेकिन बजरी माफि या पुलिस की नहीं मान रहे है। बरोनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने कई बनास नदी में जाने वाले रास्ते जेबीसी कटवा दिए, लेकिन बार-बार बजरी माफि या वापस रास्ते बनाकर अवैध बजरी खनन कर परिवहन कर लाखों कमा रहे है। सोमवार को बरोनी पुलिस ने खाल का पेडा, सोहेला, डीग का पेडा, सोहेला एवं जेबाडिया गांव में बनास नदी के रास्ते को जेसीबी मशीन से कटवा दिया।

MOHAN LAL KUMAWAT Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned