जोधपुरियां देवनारायण मंदिर तक 13 किलोमीटर बनेगा ग्रीन कॉरीडोर

बनस्थली से देवनारायण मंदिर तक तीस फ ीट चौडी पट्टी पर मिट्टी डलवा कर सडक़ के दोनों ओर 13 किलोमीटर ग्रीन कॉरिडोर बनाने व छायादार पौधे लगाने के लिए . जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल मौके का निरीक्षण किया।

 

By: pawan sharma

Published: 02 Aug 2020, 05:39 PM IST

निवाई. जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल शनिवार को देवनारायण मंदिर जोधपुरिया पहुंच मत्था टेक कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मंदिर ट्रस्ट की ओर से जिला कलक्टर का स्वागत किया गया और मंदिर परिसर में ही ग्रामीणों की पानी, बिजली, स्कूल भवन, रास्तों में अतिक्रमण सहित विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश दिए।


कलक्टर ने मंदिर से पहले सडक़ के दोनों ओर 13 किलोमीटर बनस्थली से देवनारायण मंदिर तक तीस फ ीट चौडी पट्टी पर मिट्टी डलवाकर ग्रीन कॉरिडोर बनाने के लिए छायादार पौधे लगाने के लिए मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंता से विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
तत्पश्चात गौरव अग्रवाल ने ग्राम पंचायत जोधपुरिया में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत कार्यों का अवलोकन किया। कलक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा कार्य, इंदिरा आवास योजना, ई-पंचायत योजना, एसबीएम मॉडल व सामुदायिक शौचालय योजना, जन सूचना पोर्टल, ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया, जन आधार कार्ड वितरण योजना, कोविड़-19 बचाव के लिए प्रचार-प्रसार तथा 42 विभागों की 75 योजनाओं की लोगों को जानकारी देने सहित विभिन्न प्रकार की योजनाओं के बारे विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा से जानकारी ली। इस दौरान उपखंड अधिकारी रुबी अंसार, तहसीलदार प्रांजल कंवर सहित कई विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

बीसलपुर का पानी देने की उठाई मांग

दूनी. अटल सेवा केन्द्र घाड़ में देवली एसडीओ भारत भूषण गोयल की ओर से शुक्रवार को की गई जनसुनवाई में कस्बेवासियों ने सालों से चली आ रही बीसलपुर के पानी की मांग सहित बिजली, पानी, अतिक्रमण के मुद्दे छाए रहे। वहीं एसडीओ गोयल ने सभी समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उल्लेखनीय है कि जनसुनवाई में घाड़ कस्बेवासियों ने बीसलपुर का पानी कस्बेवासियों तक पहुंचाने की मांग का ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि कस्बे में परियोजना का पम्प हाउस बना है, फिर भी लोग पानी को तरस रहे है। इसके साथ ही मुख्य बाजार में सडक़ के बीच लगे ट्रासंफार्मर हटवाने सहित मुख्य बाजार व अस्पताल से अतिक्रमण हटवाने की मांग की। इस पर एसडीओ गोयल ने मौजूद सम्बंधित अधिकारियों को तत्काल समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर दूनी नायब तहसीलदार नीलमराज, विकास अधिकारी डी. के. नागर, एसडीओ कार्यालय के गजेन्द्र चौधरी, सरपंच गलकू देवी, ग्राम विकास अधिकारी बृजराज शर्मा, कनिष्ठ लिपिक रेखा छीपा, रमेश चंद सहित अन्य भी मौजूद थे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned