scriptतीन खेत की बाड़ में आग लगने से तीन दर्जन से अधिक हरे पेड़ व पौधे जलकर हुए राख | Green trees and plants burning with fire | Patrika News

तीन खेत की बाड़ में आग लगने से तीन दर्जन से अधिक हरे पेड़ व पौधे जलकर हुए राख

locationटोंकPublished: May 20, 2018 08:17:25 am

Submitted by:

pawan sharma

आग से खेतों में बंधे मवेशी व टपरियों सहित घरेलू सामान आग में जलने से बाल-बाल बच गया।
 

Fire in fence

बंथली क्षेत्र के सरोली-जलसीना मार्ग स्थित खेत में आग लगने से जलकर राख हुई बाड़ व पेड़-पौधे।

बंथली. सरोली-जलसीना मार्ग स्थित बड़ा की माताजी मंदिर के पास शुक्रवार रात अज्ञात कारणों से खेतों की बाड़ में आग लगने से दर्जनों पेड़, पौधे व तीन जनों की खेत की बाड़ जलकर राख हो गई। इस दौरान खेत में बंधे मवेशी व टपरियां बाल-बाल बच गई। आग सरोली निवासी प्रहलाद गुर्जर, रामकरण जाट, रामनिवास जाट के खेत की बाड़ में लगी।
ग्रामीणों ने बताया कि आग एक के बाद तीन खेत की बाड़ में लगने से तीन दर्जन से अधिक हरे पेड़ व पौधे जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने बताया आग शनिवार सुबह तक चलती रही बाद में किसानों ने कुओं में इंजन चलाकर आग पर काबू पाया। इस दौरान खेतों में बंधे मवेशी व टपरियों सहित घरेलू सामान आग में जलने से बाल-बाल बच गया।

बाड़ों में आग लगी

खरेड़ा (टोडारायसिंह.) खरेड़ा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मार्ग पर शनिवार दोपहर बबूलों में आग लग गई। पुलिस के अनुसार खरेड़ा में गांव से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की ओर जाने वाले मार्ग के दोनों ओर बिलायती बबूलों व बाड़ों में आग लग गई। सूचना पर टोडारायसिंह से दमकल मौके पर पहुंची। भीषण गर्मी के बीच हवा चलने से आग दूर तक फैल गई। इसने ट्रांसफार्मर को चपेट में ले लिया। दमकलकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

चारा जला
उनियारा. अलीगढ़ से सहादत नगर रास्ते पर भैंरू नाडा के पास एक बाड़े में आग लगने से हजारों रुपए का नुकसान हो गया। भैंरू नाडा के पास रहने वाले श्योराज माली के मकान के ऊपर होकर गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन में शार्ट सर्किट होकर चिंगारियां गिरने से बाड़े में आग लग गई। इसे वहां का चारा, लकडिय़ां, कंडे, इंजन पम्पसेट के पाइप आदि जल गए। इस दौरान दमकल को सूचना दी गई, लेकिन दमकल आने से पूर्व ही टैंकरों व इंजन से आग पर काबू पा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो