scriptGround made by demolishing medical building | चिकित्सा भवन गिराकर बना दिया मैदान, अब नहीं ले रहे सुध | Patrika News

चिकित्सा भवन गिराकर बना दिया मैदान, अब नहीं ले रहे सुध

उप स्वास्थ्य केंद्र भवन को जमींदोज किए लगभग एक माह का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक नई बिङ्क्षल्डग के निर्माण के लिए विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है।

टोंक

Published: March 11, 2022 07:02:19 pm

पारली. कस्बे के बस स्टैंड पर स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र भवन को जमींदोज किए लगभग एक माह का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक नई बिङ्क्षल्डग के निर्माण के लिए विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है। नई बिङ्क्षल्डग के निर्माण के लिए ना तो कोई नींव खोदी गई है ना ही मैटेरियल डाला गया है। दीवारों से निकले पत्थरों को भी पुनउपयोग या नीलामी के बजाय किसी अज्ञात स्थान पर ले जाकर डाल दिया गया है।
चिकित्सा भवन गिराकर बना दिया मैदान, अब नहीं ले रहे सुध
चिकित्सा भवन गिराकर बना दिया मैदान, अब नहीं ले रहे सुध
कमरों की नाप चौक और नक्शा बनाने के लिए कोई ठेकेदार,मिस्त्री या मजदूर भी अभी तक नजर नहीं आए हैं। कुछ माह पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण के बीच एक नया कमरा बनाया गया था। इसी के सहारे रोगियों व जरूरतमंदों को चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराई जा रही है।
कई तरह की प्रचलित व मौसमी बीमारियों, टीकाकरण,प्रसव व अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आमजन को इस एक ही कमरे पर निर्भर होना पड़ रहा है ऐसे में जनता के स्वास्थ्य व सेहत पर संकट मंडराने लगा है।
आसपास के गांव से भी रोगी यहां उपचार करवाने आते हैं। चिकित्सा भवन के अभाव में उन्हें असुविधाओं का सामना करना पड़ा है ऐसे में विभाग की अनदेखी समझ से बाहर है। दो दिन पूर्व हुई बातचीत में बीसीएमएचओ संजीव चौधरी ने कहा था कि सहायक अभियंता व ठेकेदार से बातचीत कर इस विषय में जानकारी ली जाएगी।

रिक्त पदों से चिकित्सा व्यवस्था बाधित
देवली. ब्लॉक में चिकित्सा विभाग में चिकित्सकों समेत 69 रिक्त पदों से चिकित्सा व्यवस्था बाधित हो रही है।विधानसभा कार्रवाई में चिकित्सा विभाग की चर्चा पर विधायक हरीश चंद्र मीणा ने पदों को भरने का मुद्दा उठाया है। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के अधीन 286 स्वीकृत पद है, जिनमें 69 पद खाली पड़े है।

स्वीकृत पदों के बावजूद खाली पदों में बीसीएमओ,वरिष्ठ विशेषज्ञ सर्जरी, ईएनटी, आप्थलॉजी, रेडियोलॉजी, दंत विशेषज्ञ, वरिष्ठ चिकित्सक के1-1, कनिष्ठ विशेषज्ञ तीन, नर्स प्रथम 3, नर्स द्वितीय 5, फार्मासिस्ट के 7, अधीक्षक रेडियोग्राफर, सहायक रेडियोग्राफर, वरिष्ठ लेब टेक्नीशियन के1-1, लेब टेक्नीशियन के 2,स्वास्थ्य निरीक्षक, वरिष्ठ सहायक, बीएचएस (फीमेल)के एक- एक, महिला स्वास्थ्य दर्शिका एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता 4-4, मलेरिया निरीक्षक एक,प्रयोगशाला सहायक के आठ,वार्ड ब्वाय के 15 तथा स्वीपर के दो पद रिक्त है। गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक हरीश चंद्र मीणा ने विधानसभा में चिकित्सा विभाग की चर्चा पर क्षेत्र में रिक्त पदों,भवनों एवं नई जगह स्वास्थ्य सेवा विस्तार की मांग उठाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.