scriptGuilty in investigation yet no action taken | जांच में दोषी फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई | Patrika News

जांच में दोषी फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

विकास के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। ा परिषद ने मामले की जांच करवाई तो पांच मामलों में लाखों रुपए की गड़बड़ी सामने आई, अनियमितता का खुलासा होने के बाद भी सरपंच, सचिव पर कोई कार्यवाही नहीं हुई ।

 

टोंक

Published: April 28, 2022 09:01:34 am

नगरफोर्ट. देवली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चारनेट के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी का विकास के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब वार्ड पंचों ने इसकी शिकायत जिला कलेक्टर को भेजते हुए, मुख्यमंत्री संपर्कपोर्टल पर भी दर्ज करवाई ,इसके बाद हरकत में आए जिला परिषद ने मामले की जांच करवाई तो पांच मामलों में लाखों रुपए की गड़बड़ी सामने आई, अनियमितता का खुलासा होने के बाद भी सरपंच, सचिव पर कोई कार्यवाही नहीं हुई ।
जांच में दोषी फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई
जांच में दोषी फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

जिससे वार्ड पंच व ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश है । उपसरपंच शीला मीणा, वार्ड पंच मुकेश गुर्जर, कैलाश प्रजापत, जितेंद्र मीणा, हरिराम मीणा ,रामप्यारी बैरवा, सुमन बेरवा ने बताया कि सरपंच सचिव के द्वारा पंचायत में किए गए फर्जीवाड़े की शिकायत पर जांच की गई । जिसमें जांच अधिकारियों की जांच में दोषी पाए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे भारी रोष व्याप्त है । वार्ड पंचों ने प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की है । साथ ही वार्ड पंचों ने आ कि अगर दोषियों के खिलाफ जल्दी कार्रवाई नहीं की गई तो पंचायत राज मंत्री राजस्थान सरकार के बंगले पर आमरण अनशन किया जायेगा ।
सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी पर यह है आरोप

महानरेगा योजना में हुए कार्य ’’ मुख्य मार्ग गुराई से बालाजी होते हुए अर्जुन लाल के खेत तक ग्रेवल सडक़ में मय रपटा निर्माण के मस्टरोल संख्या 5932 में लादी देवी पत्नी जगदीश मीणा निवासी स्याला सुखपुरा ने 25-06-2021 से 9-7- 2021 तक कार्य किया जिसका 13 दिन का भुगतान 2834 का भुगतान किया गया। जबकि लादी देवी की मृत्यु 2018 में ही हो चुकी है।

ग्राम केदारा मैं मंथरा बेरवा के मकान के पास नवीन हैंडपंप निर्माण करवाना था, परंतु हैंडपंप लगाया ही नहीं और 56,500 रुपये का फर्जी बिल बनवाकर राशि का गबन कर लिया है।
ग्राम केदारा में स्कूल के खेल मैदान के पास नवीन हैंडपंप निर्माण, हैंडपंप लगवाना था, परंतु लगवाया नहीं और 57000 रुपये का फर्जी बिल बनवाकर राशि का गबन कर लिया है।
ग्राम चारनेट में सामुदायिक भवन के पास नवीन हैंडपंप निर्माण लेकिन हेंडपम्प लगाया ही नहीं और 57,700 का फर्जी बिल बनवाकर राशि का गबन कर लिया है।
सरपंच के कार्यकाल में रास्ता ²ष्टि करण के नाम से कार्य दिखाते हुए लाखों रुपए का गबन किया गया।
अभी में मीङ्क्षटग में बैठा हुआ हूं बाद में बात करता हूं।
मुकेश पोरवाल, देवली विकास अधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाई'माता-पिता भारतीय नागरिकता भलें छोड़ दें, गर्भ में मौजूद बच्चे को नागरिकता वापस पाने का हक' - मद्रास हाईकोर्टज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईAssam Flood Situation: बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक को जवान ने पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.