scriptदूणजा माता के जयकारों से गूंजा राष्ट्रीय राजमार्ग, जगह-जगह पुष्पवर्षा से किया स्वागत | Gungja National Highway from the Joy of Drona Mata | Patrika News

दूणजा माता के जयकारों से गूंजा राष्ट्रीय राजमार्ग, जगह-जगह पुष्पवर्षा से किया स्वागत

locationटोंकPublished: Sep 14, 2018 01:22:25 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

बंथली. शिव महाविद्यालय व शिव पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रतिभाओं के सम्मान एवं खुशहाली की कामना को लेकर दूणजा माता तक पदयात्रा निकाली।

पदयात्रा

टोंक के सरोली स्थित बालाजी मंदिर से दूनी की दूणजा माता के लिए पदयात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते अतिथि।

बंथली. शिव महाविद्यालय व शिव पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय सरोली मोड़ की सत्र 2017-2018 की प्रतिभाओं के सम्मान एवं प्रदेश में खुशहाली की कामना को लेकर विद्यार्थियों ने दर्जनों वाहनों व माता की झांकी के साथ सरोली गांव स्थित बालाजी मंदिर से दूनी की दूणजा माता तक पदयात्रा निकाली। इससे पहले बालाजी मंदिर पर पूजा अर्चना के बाद भाजपा पंचायतराज प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष उदयलाल गुर्जर, दूनी कृषि उपज मंड़ी समिति अध्यक्ष बाबूलाल जांगिड़, निदेशक शिवजीलाल चौधरी सहित अन्य ने हरी झंड़ी दिखाकर पदयात्रा रवाना की।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष भंवरलाल जाट, देहात मीडिया प्रभारी अतुल पाराशर सहित अन्य पदाधिकारियों ने विद्यार्थियों की पदयात्रा का स्वागत किया। पदयात्रा में टोंक विधायक अजीत मेहता ने भी शिरकत की सरोली से दूनी तीन किलोमीटर विद्यार्थियों के साथ पैदल चले। इसी प्रकार नटवाड़ा में श्रीदेव महाराज पदयात्रा संघ के तत्वावधान में गुरुवार को देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा जयकारों एवं ध्वज पूूजन के साथ रवाना हुई।
पदयात्री श्रीबद्री विशाल भगवान के मन्दिर परिसर में एकत्रित होकर प्रतिमा को फू लो से सजे-धजे रथ में विराजमान कर गांव में भ्रमण करवा कर मन्दिर के महन्त तेजभारती बाबा ने हरि झण्डी दिखाकर पदयात्रा को रवाना किया। इस अवसर सरपंच पिन्टू बैरवा, मदन लाल पारीक, भोपा बद्री धाबाई, रामरतन कटारिया, कैलाष बोकण, प्रभू लाल बोकण, देवराज धाबाई, भॅवर लाल चौहान, हीरा लाल धाबाई, लादू लाल धाबाई सहित मौजूद थे ।
पशुपालकों का मेला शुरू
अलीगढ़. क्षेत्र के मोहम्मदपुरा पंचायत के रोशनपुरा गांव में गुरुवार को दुधारू मवेशियों के आराध्य लोक देवता हीरामन के मेले का आयोजन हुआ। इसमें श्रद्बालुओं का सैलाब उमड़ गया। पशुपालकों का मेला स्थल पर आने का सिलसिला अलसुबह से हो गया। श्रद्धालुओं ने दूध, दही, घी, आटा, चावल आदि सामग्री से हीरामन महाराज की पूजा-अर्चना की। मेले में पांच किलोमीटर तक के दायरे में चारों और श्रद्धालु ही श्रद्धालु थे।
ऐसे में पुलिसकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी। मेले के दौरान 24 भट्टियों पर प्रसादी बनाई गई। इसमें से 17 पर पूरी व सात में खीर बनाई गई। प्रसादी ग्रहण कराने के लिए लम्बी पंगत लगानी पड़ी। प्रसादी वितरण के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो