शिक्षक दिवस विशेष: राज्य स्तर पर सम्मानित होंगे मालपुरा के शिक्षक गिरधर सिंह

शिक्षक दिवस विशेष: राज्य स्तर पर सम्मानित होंगे मालपुरा के शिक्षक गिरधर सिंह

By: pawan sharma

Published: 05 Sep 2020, 08:10 AM IST

मालपुरा. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य गिरधर सिंह राज्य स्तर पर सम्मानित होंगे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालपुरा में कार्यरत प्रधानाचार्य का राज्य स्तर पर शिक्षक सम्मान के लिए चयन किया गया है, जिसमें राज्य सरकार की तरफ से 21000 रुपए, प्रशस्ति पत्र, आजीवन रोडवेज में नि:शुल्क यात्रा व अन्य सरकारी सुविधाएं देय है।


गिरधर सिंह 2013 से इस विद्यालय में लगातार प्रिंसिपल पद पर कार्य कर रहे है। 2015 में कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षा परिणाम में एक साथ दो मेरिट प्रथम और चतुर्थ स्थान पर दे कर सरकारी स्कूलों का नाम पूरे राज्य में रोशन कर दिया था। पूर्व में अविकानगर में प्रधानाध्यापक पद पर कार्य के दौरान भी आपने उस विद्यालय को 3 बार जिले स्तर पर और 1 बार मंडल स्तर पर श्रेष्ठ विद्यालय साबित किया, जिसमें विद्यालय को क्रमश: 25000 व 40000 हजार रुपए पुरस्कार स्वरूप मिले।

गिरधर सिंह को पूर्व में भी 2015 में जिले स्तर व 2016 में मंडल स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है। साथ ही स्पोट्र्स में दर्जनों छात्र छात्राओं का राज्य स्तर पर व कई छात्रों का राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है । सत्र 2017-18 में नामांकन की दृष्टि से यह विद्यालय 10 वें स्थान पर रहा।

शैक्षिक उपलब्धियों के कारण गिरधर सिंह को 45 दिनों का विदेश में शैक्षिक भ्रमण का अवसर भी मिला है, जिसमे इंग्लैंड व फ्रांस के उच्च शिक्षण संस्थाओं व ऑक्सफोर्ड और कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय आदि का अवलोकन किया। इस अवसर बर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामशंकर स्वामी व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी उपेंद्र रैना सहित स्टाफ सदशयों व विभिन्न शिक्षक संगठनों ने गिरधर सिंह को बधाई दी।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned