बालिकाओं की खरीद फरोख्त व देह व्यापार में लिप्त आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार

बालिकाओं की खरीद फरोख्त व देह व्यापार में लिप्त आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार

Pawan Kumar Sharma | Publish: Aug, 08 2019 04:07:57 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Prostitution जिले के दूनी थाना क्षेत्र में भी पुलिस ने दबिश देकर बालिकाओं की खरीद फरोख्त व देह व्यापार में लिप्त आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

देवली. शहर से जुड़े समीपस्थ थानों क्षेत्र की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देह व्यापार से जुड़ी दो महिला सहित आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने देह व्यापार में देवली से सटे हनुमाननगर क्षेत्र के अलावा अन्य राज्य के गिरोह के भी जुड़े होने का अंदेशा जताया है।

 

read more:राजस्थान के अन्नदाताओं के लिए बड़ी खबर, सहकारी बैंक किसानों की आय में बढ़ोतरी के लिये देंगे ऋण


जहाजपुर पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि हनुमाननगर के इटूण्दा व सावर थाना क्षेत्र में बालिकाओं की खरीद फरोख्त व उन्हें देह व्यापार में धखेलने का पिछले दिनों मामला उजागर हुआ था। इस पर पुलिस उपमहानिरीक्षक नितिनदीप, सीआइडी पुलिस अधीक्षक जयपुर मोनिका सेन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहपुरा अनुकृति के निर्देशन में पुलिस टीम गठित की गई।

 

read more:एटीएस की बड़ी कार्रवाई, गांजे व अवैध शराब के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

 

 

टीम में शामिल जहाजपुर पुलिस उपाधीक्षक सरदारदान, जहाजपुर, पण्डेर, शक्करगढ़, शाहपुरा, मांगरोप थाना प्रभारियों की टीम ने सावर, रजवास, हनुमाननगर, डोलिया खेड़ा, पोल्याड़ा, पण्डेर, काछोला, टोंक जिले के दूनी, ग्वालियर व मध्यप्रदेश के गुना में दबिश दी।

 

read more:Watch Video:कम्पाउडर व डॉक्टर के बीच विवाद,चिकित्सकों ने किया कार्य बहिष्कार

 

पुलिस दल ने इस प्रकार काम करने वाली जाति के 56 डेरों की जांच की तथा 266 व्यक्ति से पूछताछ की। पुलिस ने इनमें परमेश्वर कंजर निवासी पण्डेर हाल निवासी जसवंतपुरा सावर, आजाद कंजर निवासी इटूण्दा, सम्पत्ति पत्नी आजाद कंजर, गुलाब कंजर निवासी पण्डेर, हरेश निवासी पण्डेर व मोहरा पत्नी जगदीश कंजर निवासी पण्डेर को गिरफ्तार किया है।

 

 

गौरतलब है कि अनुसंधान के दौरान पुलिस ने पीडि़ता का मेडिकल व डीएनए परीक्षण की कार्रवाई भी की है। साथ ही पीडि़ता से 164 के तहत बयान दर्ज किए। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

 

झूठे मामले दर्ज कराने वाली महिलाओं पर हो कार्रवाई
टोंक. पीपलू क्षेत्र के ग्रामीणों के खिलाफ बलात्कार के झूठे मामले दर्जकराने वाली महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

 

इसमें बताया कि चार-पांच महिलाएं हैं जिन्होंने ग्रामीणों के खिलाफ बलात्कार के झूठे मामले पीपलू तथा बरोनी थाने में दर्ज कराए हैं। जबकि उक्त महिलाएं उक्त लोगों से रुपए ऐंठना चाहती है। बलात्कार की धमकी देकर कई लोगों से रुपए लिए जा चुके हैं। ऐसे में उन्होंने उक्त महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

ये ज्ञापन पंचायत समिति सदस्य जाकिर हुसैन के नेतृत्व में सौंपा गया। इसमें सरपंच छोटा, श्रवण, इकबाल, रंगलाल मीणा, रामफूल रैगर, तेजपाल, छोगालाल समेत दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि उक्त महिलाएं पहले ग्रामीणों से बात करती है। बाद में मोबाइल फोन से बुलाती है और बलात्कार का मामला दर्जक राने की धमकी देकर रुपए मांगती है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में उक्त महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned