वेतन के इंतजार में गुजर गया आधा साल, कर्मचारी भुगत रहे आर्थिक तंगी

वेतन के इंतजार में गुजर गया आधा साल, कर्मचारी भुगत रहे आर्थिक तंगी

Pawan Kumar Sharma | Updated: 14 Jul 2019, 07:37:25 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Tonk News, Tonk News in Hindi राजकीय अस्पताल देवली के दर्जनभर कर्मचारियों के लिए नया वर्ष 2019 बेहद खराब साबित हुआ है, जिन्हें जून माह गुजर जाने के बावजूद आज तक वेतन नहीं मिला है। लिहाजा इन कर्मचारियों के समक्ष 6 माह से आर्थिक संकट खड़ा है।

देवली. राजकीय अस्पताल देवली के दर्जनभर कर्मचारियों के लिए नया वर्ष 2019 बेहद खराब साबित हुआ है, जिन्हें जून माह गुजर जाने के बावजूद आज तक वेतन नहीं मिला है। लिहाजा इन कर्मचारियों के समक्ष 6 माह से आर्थिक संकट खड़ा है।

 

अलबत्ता रोजमर्रा के कामों के लिए भी कर्मचारियों को पैसों के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। उधर, जानकारी होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग अपने कर्मचारियों की इस पीड़ा का कोई समाधान नहीं कर पा रहा है। दरअसल यह स्थिति नए वर्ष जनवरी माह से बनी हुई है।

read more: Watch Video:जनसुनवाई में बोले गहलोत सरकार के यह मंत्री,'जब कोई समस्या बताता है,तो दु:ख होता है'

वेतन से वंचित कर्मचारियों ने बताया कि स्थानीय अस्पताल के मद संख्या 789 में करीब दर्जनभर नर्सिंगकर्मी व दो चिकित्सक शामिल है, जिन्हें हर माह इसी मद से वेतन मिलता है। लेकिन विभागीय उदासीनता व लापरवाही के चलते उन्हें पिछले 6 माह से वेतन नहीं मिला है।

reda more:गैंगरेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग, 15 जुलाई को बैरवा समाज करेगा राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर धरना प्रदर्शन

इन कर्मचारियों का जनवरी से लेकर जुलाई माह तक का वेतन बकाया है। इनमें कई कर्मचारी तो ऐसे है, जिन्हें वेतन मिले 9 माह से अधिक समय हो गया है। इस बारे में कर्मचारियों ने चिकित्सालय प्रभारी को कई मर्तबा अवगत कराया, लेकिन समस्या का हल कोई नहीं कर रहा है।

 

कर्मचारियों का कहना है उच्चाधिकारी बजट नहीं होने का हवाला दे रहे है, लेकिन वेतन के अभाव में आखिर कब तक काम चल पाएगा। ऐसे में आधा वर्ष गुजरने के बावजूद कर्मचारियों को वेतन के लिए तरसना पड़ रहा है।

read more:राजस्थान सरकार का फरमान, अब बच्चों के मल का सैंपल लेंगे शिक्षक, विरोध में उतरे शिक्षक


इसी सप्ताह है संभावना-
मुख्यमंत्री ने हाल ही में बजट पेश किया है। वित्त विभाग की ओर से बजट स्वीकृत होते ही, संभवतया इसी सप्ताह कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा।
डॉ. सुरेश कुमार भण्डारी, सीएमएचओ, टोंक।

रक्तदान शिविर 17 को
मालपुरा. रोटरी क्लब मालपुरा सिटी के तत्वावधान में 17 जुलाई बुधवार को सुभाष सर्कल पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। क्लब अध्यक्ष अजीत सिंघी ने बताया कि शिविर के लिए 100 यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए क्लब की ओर से रक्तदान दाताओं से सम्पर्क कर जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned