न्यायालय के आदेश के बाद चार साल बाद थाने के मालखाने में जब्त मूर्तियों को सौंपा

गत चार वर्षों से थाने के मालखाने में रखे शिवलिंग व जलहरी को न्यायालय के सुपुर्दगी आदेश बाद पुलिस ने सबंधित पुुजारी व ग्रामीणों को सुपुर्द कर किया।

By: pawan sharma

Published: 01 Mar 2020, 10:30 AM IST

टोडारायसिंह. गत चार वर्षों से थाने के मालखाने में रखे शिवलिंग व जलहरी को न्यायालय के सुपुर्दगी आदेश बाद पुलिस ने सबंधित पुुजारी व ग्रामीणों को सुपुर्द कर किया। मालाखाना प्रभारी विनोद कुमार के अनुसार बावड़ी स्थित शिव मंदिर से गत 17 नवम्बर 2016 को चोर शिवलिंग व जलहरी चोरी कर ले गए थे। मामले में पुजारी मदनलाल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने चोरी के आरोपी रामपाल को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर शिवलिंग व जलहरी को खेत से बरामद किया था। बरामद की गई मूर्तियां चार वर्षों से थाने के मालखाने में रखी हुई थी। अधिवक्ता हेमराज धाकड़ ने बताया कि न्यायालय के सुपुर्दगी आदेश बाद पुलिस ने बावड़ी निवासी सीताराम पुत्र नारायण पारीक, मदनलाल पुत्र भंवरदास व हनुमान माली को निगरानीकार बतौर उक्त मूॢतयां सुपुर्दगी की, जिन्हें आवश्यकता होने पर न्यायालय में साक्ष्य के लिए पेश करनी होगी। उक्त मूर्तियों को बावड़ी स्थित मंदिर पहुंचाया गया, जहां विधिवत स्थापित की जाएगी।

आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में भेजे
मालपुरा. वृत्ताधिकारी चक्रवर्ती सिंह राठौड एवं डिग्गी थाना प्रभारी हीरालाल के नेतृत्व में 23 फरवरी की रात को डंपर छोड़ कर फरार हुए चार आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार रात को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया जहां से सभी आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

वृत्ताधिकारी चक्रवर्ती सिंह ने बताया कि डिग्गी क्षेत्र में 23 फरवरी की रात्रि को वाहन छोड़ कर फरार हुए नैनवा थाना खानपुरा निवासी बाबू लाल केवट, फागी थानान्तर्गत डीडावता निवासी देवाराम गुर्जर व शंकर लाल गुर्जर सहित, सोडा थाना डिग्गी निवासी कन्हैया लाल गुर्जर को शुक्रवार की रात को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया, जिन्हें मुंसिफ मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

शांति भंग के आरोप में आधा दर्जन गिरफ्तार
मालपुरा. मालपुरा पुलिस ने आपसी विवाद कर शांति भंग करने के आरोप में शनिवार को 6 लोगों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी रवीन्द्र ङ्क्षसह शेखावत ने बताया कि सुभाष सर्कल पर हंगामा करते पाए जाने पर राजपुरा निवासी सूरजमल गुर्जर एवं ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में लेन-देन के मामले को लेकर आपसी विवाद करने पर मालपुरा निवासी सलमान, फरहान, असलम, मंगलसिंह गुर्जर एवं सुवालाल गुर्जर को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned