सोशल डिस्टेन्स भूले तो डिप्टी ने उठाई लाठी, कोविड-19 व धारा 144 की कराई पालना

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन पर की खुशी में भाजपाई घंटाघर चौक पहुंचे। जिनके द्वारा जयकारों के बीच बारिश में भी आतिशबाजी की गई ।

By: pawan sharma

Updated: 05 Aug 2020, 10:41 PM IST

टोंक. अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन पर की खुशी में भाजपाई घंटाघर चौक पहुंचे। जिनके द्वारा जयकारों के बीच बारिश में भी आतिशबाजी की गई। वहीं लड्डू बांट कर एक-दूसरे का मुंह मीठा करा खुशी जता रहे थे। तभी कोतवाल किशनलाल यादव ने कार्यकर्ताओं को पटाखे छोडऩे से मना किया।

इसी दौरान डिप्टी चंद्रसिंह रावत भी पुलिस बल सहित पहुंच घंटाघर गए, जिन्होंने धारा 144 लागू होने की बात कहते हुए पांच मिनट में वहां से हट जाने की मौजूद भाजपा कार्यकर्ता को चेतावनी दी, जिस दौरान पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता व गणेश माहुर से डिप्टी के बीच कहासुनी हो गई। नहीं मानने पर डिप्टी ने स्वयं लाठी लेकर एकत्र लोगों को वहां से हटाने का कार्य किया। कुछ ही देर में घंटाघर पर जमा लोगों की भीड़ इधर-उधर हो गई।

बाद में भाजपा कार्यकर्ता वहां से आतिशबाजी करके रवाना हो गए। इधर, डिप्टी चन्द्र सिंह रावत का कहना है कि धारा 144 व कोविड-19 की पालना के लिए कहा था, लेकिन कुछ युवा बार-बार कहने पर भी सोशल डिस्टेंस नही रख पा रहे थे, कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए थोड़ी सख्ती कर लोगों इधर- उधर किया था।

इधर शाम को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन होने पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंदिरों में रोशननी, भजन कीर्तन हुए, वहीं लोगों सार्वजनिक स्थानों पर रंगोलियां सजा आतिशबाजी की। मंदिरों में रोशनी की गई। सार्वजनिक स्थानों पर आतिशबाजी हुई तथा घरों में महिलाओं ने खुशी व्यक्त करते हुए दीपक जलाए। तथा लोगों ने भूमिपूजन पर एक-दूसरे को बधाई दी।


आवां में सौहार्द की मिसाल कायम

आवां. कस्बे में बुधवार को राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर एक मुस्लिम परिवार ने गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम की। इस दौरान कस्बे के मुस्लिम समुदाय के सरदार अली मामू ने सपरिवार ना केवल अपने घर पर दीप जलाएं बल्कि लड्डू वितरण किए। सरदार अली ने बताया कि राम की आस्था के प्रतीक हैं।

देश में प्रेम और भाईचारा बना रहे यह सबसे बड़ी गौरव की बात है। वहीं कारसेवक आंदोलन के तहत गांव से तीन कारसेवक लक्ष्मण सिंह सोलंकी, रामलाल गुर्जर, और गणेश दाधीच राम मंदिर के समर्थन में अयोध्या गए थे। बुधवार को राम जन्मभूमि भूमिपूजन के अवसर पर श्री गोपाल मंदिर समिति और बजरंग समिति द्वारा इन तीनों कारसेवकों का सम्मान किया गया।

COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned