scriptरात्री चौपाल में गाडिया लुहारों ने मांगे आशियाने, पानी का मुद्दा छाया रहा | Hearing problems of villagers in Ratri Chaupal | Patrika News

रात्री चौपाल में गाडिया लुहारों ने मांगे आशियाने, पानी का मुद्दा छाया रहा

locationटोंकPublished: Nov 22, 2019 03:14:31 pm

Submitted by:

pawan sharma

Ratri Chaupal: राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित रात्री चौपाल में गाडिया लुहार समुदास ने आवासीय भूखंड व सरकारी किसी भी योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण रोष जताया।

रात्री चौपाल में गाडिया लुहारों ने मांगे आशियाने, पानी का मुद्दा छाया रहा

रात्री चौपाल में गाडिया लुहारों ने मांगे आशियाने, पानी का मुद्दा छाया रहा

पचेवर. राजीव गांधी सेवा केन्द्र में रात्री चौपाल का कार्यक्रम अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जहां पर ग्रामीणों ने कस्बे में बीसलपुर का उचित मात्रा में समय पर पानी नहीं मिलने का मुद्दा छाया रहा। शिविर में गाडिया लुहार परिवारों ने अधिकारियों के समक्ष बताया कि आवासीय भूखंड व सरकारी किसी भी योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण रोष जताया।
read more:विभाग ने नही कराई नहरों की सफाई तो किसानों ने सम्भाला मोर्चा, अवरोधक होने से नहर टूटने की हो गई थी आशंका

जहां पर पंचायत प्रशासन मुस्तेद नजर आया। मौंके पर पहुंचे वार्ड पंच कैलाश दरोगा ने अतिरिक्त जिला कलक्टर व विकास अधिकारी को अवगत कराया कि कई वर्षों से गाडिया लुहार कस्बे में रह रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें पट्टे नहीं दिए जा रहे हैं। चौपाल के दौरान अधिकारियों ने गाडिया लुहारों को आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।
read more:तीन माह से बंद गहलोद-टोंक मार्ग हुआ शुरू, बीसलपुर बांध के पानी से क्षतिग्रस्त हुई बनास में रपट की मरम्मत कर रास्ता किया चालू

इस दौरान बालिका विद्यालय से लेकर पायलट उद्यान तक सडक़ के दोनों ओर नाला निर्माण के लिए आवश्यकता जताई तथा कस्बे में झूलते हुए बिजली के तारों को ठीक कराने की मांग उठी।
इस मौके पर विकास अधिकारी राजेश्वरी यादव, तहसीलदार सुनिल चौधरी, विद्युत, पेयजल,चिकित्सा,राजस्व,आंगनबाडी सहित पंचायत प्रशासन विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी तथा एएसआई गोपाल लाल, सरपंच घनश्याम गुर्जर, एडवोकेट नन्दलाल मीणा, गुलाब देशावली, लल्लू खां, धन्नालाल गुर्जर सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।
read more:बीसलपुर बांध की दायीं मुख्य नहर में दौड़ा पानी, 238 गांव व कस्बों की जमीन में होगी सिंचाई


पुलिस का बनाए रखे सहयोग
टोंक. कोतवाली थाने में गुरुवार को सीएलजी व शांति समिति के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें थाना प्रभारी विजयशंकर शर्मा ने सदस्यों को नगर परिषद चुनाव व अयोध्या फैसले के बाद शांति बनाए रखने में दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। शहर में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में सहयोग करने, असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने, कोई भी गतिविधि सामने आने पर तुरंत उसकी सूचना थाने पर देने के बारे में बताया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो