video; पदयात्रा में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, तीन थानों का जाप्ता रहा मौजूद

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 08 2018 04:01:43 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

सगस बाबा मंदिर पर समिति पदाधिकारियों ने विधि-विधान पूर्वक ध्वज पुजन कर पदयात्रा रवाना की गई। ग्रामीणों-व्यापारियों ने सगस बाबा के जुलूस पर जगह-जगह पुष्प वर्षाकर आर्शीवाद भी लिया।

 

बंथली. दूनी के आमा का मोर्चा स्थित सगस बाबा मंदिर से शुक्रवार सुबह रवाना हुई विशाल पदयात्रा डीजे व वाद्य यंत्रों की मधुर धुनों लोक कलाकारों की ओर से प्रस्तुत तेजाजी के लोकगीतों पर नाचते हुए शाम को देहलवाल बाबा (सिरोही) पहुंची।

 

पदयात्रा में शामिल हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन को बीस किलोमीटर तक राष्ट्रीय राजमार्ग बारह पर एकतरफा आवागमन करना पड़ा वही इस दौरान दूनी से लेकर सिरोही तक भारी पुलिस बल तैनात रहा।

 

पदयात्रा समिति के सागर सैनी, रामअवतार बलाई, गोपाल खटीक सहित अन्य ने बताया कि सगस बाबा मंदिर पर समिति पदाधिकारियों ने विधि-विधान पूर्वक ध्वज पुजन कर पदयात्रा रवाना की गई।

 

इसके बाद पदयात्रा जुलूस के रूप में आवां मार्ग, आवां दरवाजा, मीरा सर्कल, मुख्य बाजार, बस स्टेण्ड़, सरोली मार्ग पहुंची जहां ग्रामीणों-व्यापारियों ने सगस बाबा के जुलूस पर जगह-जगह पुष्प वर्षाकर आर्शीवाद भी लिया।

 

इसके बाद पदयात्रा सरोली, बंथली, संथली, मूडिंय़ा, धाधोंली, पोल्याड़ा होकर सिरोही पहुंची जहां श्रद्धालुओं ने देहलवाल बाबा के ध्वज चढ़ा क्षेत्र में अच्छी बरसात व प्रदेश व क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।

 

पदयात्रा में दूनी व आस-पास के करीब दर्जन गावों के आठ-दस हजार श्रद्धालुओं ने शिरकत की। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष भंवरलाल जाट, लेखराज रोझ, आशीष गुर्जर, कैलाश माली, ओमप्रकाश जाट, मृदूल गौतम, महेश तिवाड़ी, नवीन चंड़ालिया, सुनिल झंवर व श्रद्धालु थे।

 

कलाकारों ने मन मोहा
पदयात्रा के दौरान अलग-अलग वाहनों में सवार कलाकारों की ओर मधुर वाद्य यंत्रों के बीच प्रस्तुत लोकगीतों पर नृत्य कलाकारों की ओर से घोड़ी सहित अन्य नृत्यों ने श्रद्धालुओं सहित ग्रामीणों का मन मोह लिया।

 

वही लोक गीतों की धून पर नाचते श्रद्धालुओं व कच्छी घोड़ी व कालबेलियन नृत्य देख राहगीर व वाहन चालक भी वाहन रोक पदयात्रा का हिस्सा बनने से नहीं चुक रहे थे।

 

एक तरफा करना पड़ा आवागमन
पदयात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का सैलाब देख पुलिस व आईआरबी के कार्मिकों को सरोली से सिरोही तक बीस किलोमीटर तक के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेरिकेटस लगाकर आवागमन एक तरफा करना पड़ा।

 

इस दौरान दूनी से सिरोही देहलवालजी तक दूनी, घाड़ व देवली पुलिस थाना का भारी पुलिस बल तैनात रहा। इस दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए दूनी थानाप्रभारी दिनेशकुमार जाट, घाड़ थानाप्रभारी छोटूलाल एवं आईआरबी रूट प्रभारी विकास शर्मा गश्त करते रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned