scriptदेश में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच तिरंगा फहराकर एक हिंद-जय हिंद का नारा करेगा बुलन्द | Hoisting the tricolor will raise the slogan of a Hind-Jai Hind | Patrika News

देश में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच तिरंगा फहराकर एक हिंद-जय हिंद का नारा करेगा बुलन्द

locationटोंकPublished: Aug 10, 2020 09:19:28 am

Submitted by:

pawan sharma

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार ने वीडियो कांफ्रेस के जरिए कहा कि 14 व 15 अगस्त को देश के सभी मकानों-दुकानों, कार्यालयों, मदरसा-मस्जिदों, मन्दिरों-दरगाहों, चर्च सहित गली-मोहल्लो में तिरंगा लहराकर एक हिंद-जय हिंद का नारा देश में जोरदार गुंजाएं।

टोंक. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की देश की वीडियो कांफ्रेस को मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार ने संबोधित किया। मंच के राष्ट्रीय संयोजक व पूर्व चैयरमैन वक्फ बोर्ड राजस्थान सैय्यउ अबूबकर नकवी ने बताया कि मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार ने वीडियो कांफ्रेस से राष्ट्रीय कार्यकारिणी, समस्त प्रदेश संयोजक, सह संयोजक, संभागीय संयोजक, सह संयोजक तथा समस्त प्रकोष्ठ के देश के करीब 500 पदाधिकारियों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि 14 व 15 अगस्त को देश के सभी मकानों-दुकानों, कार्यालयों, मदरसा-मस्जिदों, मन्दिरों-दरगाहों, चर्च सहित गली-मोहल्लो में तिरंगा लहराकर देश को मिली आजादी के शहीदों को याद करे। देश में इन दो दिनों में तिरंगा ही तिरंगा नजर आए। घर-घर तिरंगा फहराकर एक हिंद-जय हिंद का नारा देश में जोरदार गुंजाएं।
इसी के साथ चीन की शैतानियत वाली हरकतों का जबाव देने के लिए, चीन की आर्थिक रूप से कमर तोडऩे के लिए चाईना के सामानों को पूरा-पूरा बहिष्कार करे। इस अवसर पर मंच के राष्ट्रीय संयोजक अबूबकर नकवी ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की दुआ पढक़र बैठकर शुरू कराई, जिसमें वतन, बुजुर्गों व तहजीब की इज्जत बढ़ाने की बातों के साथ साथ खुदा की हिफाजत में रहने तथा वतन, दुनिया, दूसरों का भला करते रहने वाली बात कही गई। नकवी ने कहा कि वतन को आजादी दिलवाने वाले शहीदों को इस दिन याद किया जाकर बालकों को इसकी जानकारी देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो