script

Corona virus: निजामुद्दीन मरकज से आने की सूचना पर हडक़म्प, उपखंड प्रशासन ने शुरू किया घर-घर सर्वे

locationटोंकPublished: Apr 03, 2020 11:40:46 am

Submitted by:

pawan sharma

शहर की शिवाजी कॉलोनी में तब्लीगी जमात से दो लोगों के आने की खबर मिलते ही कॉलोनी वासियों में अफरा-तफरी मच गई और तत्काल उपखंड प्रशासन को जमातियों के आने की जानकारी दी।

Corona virus: निजामुद्दीन मरकज से आने की सूचना पर हडक़म्प, उपखंड प्रशासन ने शुरू किया घर-घर सर्वे

Corona virus: निजामुद्दीन मरकज से आने की सूचना पर हडक़म्प, उपखंड प्रशासन ने शुरू किया घर-घर सर्वे

निवाई. शहर की शिवाजी कॉलोनी में तब्लीगी जमात से दो लोगों के आने की खबर मिलते ही कॉलोनी वासियों में अफरा-तफरी मच गई और तत्काल उपखंड प्रशासन को जमातियों के आने की जानकारी दी। कॉलोनी वासियों की सूचना पर उपखड़ अधिकारी जेपी बैरवा ने मौके पर चिकित्सा और सर्वे टीम भेजी।
डॉ. संगीत चौधरी ने बताया कि अभी तक शिवाजी कालोनी में किसी भी तब्लीगी जमाती नहीं मिला है और सर्वे टीम घर-घर सर्वे कर रही है। डॉ. संगीत चौधरी ने बताया कि गुरुवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरस में आइसोलेशन के लिए रखे गए दो जमातियों को राजकीय महाविद्यालय में शिफ्ट कर दिया कर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन पर रख दिया है। चौधरी ने बताया कि इसी प्रकार गांव जामडोली से भी एक जमाती को महाविद्यालय में शिफ्ट कर दिया है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि बनस्थली निवाई रेलवे स्टेशन पर बैठे दो जनों को ढाणी जुगलपुरा विद्यालय में 14 दिन के लिए आइसोलेशन पर रख दिया है।

विदेशियों ने तथ्य छिपाकर प्रशासन को किया गुमराह, सीआईडी की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा
मालपुरा. एक पखवाड़े पूर्व दिल्ली तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत कर पहुंचे नेपाली पांच लोगों की संख्या बुधवार रात को उस समय दोगुनी हो गई जब पुलिस की सीआईडी यूनिट की ओर से स्थानीय प्रशासन को शहर में ठहरे नेपाल के दस जने ठहरने की सूचना दी। देर रात कोरोना रेपिड रिस्पोन्स टीम कसाबान मस्जिद पहुंची।
जहां पुलिस के सहयोग से उनके साथ आई पांच अन्य महिलाओं के सम्बंध में जानकारी चाही तो किसी निजी मकान में ठहरे होने की जानकारी सामने आई। सभी महिलाओं व पुरुषों की देर रात को ही स्क्रीनिंग की गई, जिसमें सभी स्वस्थ्य पाए गए।

एक पखवाड़े पूर्व यहां आकर ठहरे लोगों की सूचना प्रशासन को मिलते ही पंाचों पुरुषों की स्क्रीनिंग की जाकर उनको 4 दिनों के लिए होम आईसोलेट किया गया, तभी से चिकित्सा विभाग प्रतिदिन इनकी जांच कर रहा था, लेकिन इनके साथ आई पांच महिलाओं के सम्बंध में प्रशासन व चिकित्सा विभाग को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई।
वहीं पुलिस की ओर से विदेशी नागरिक होने पर सीआईडी यूनिट से इनके सम्बंध में जांच करने के लिए लिखे जाने के बाद इनके साथ पांच और महिलाएं होने के तथ्य सामने आने पर प्रशासन व चिकित्सा विभाग हरकत में आया। पांचों महिला सदस्यों के सम्बंध में जानकारी चाही तो महिलाएं एक निजी मकान में ठहरने की बात बताई गई, जिस पर सभी महिलाओं की भी स्क्रीनिंग कराई गई। वहीं डिग्गी में वार्ड नम्बर एक निवासी एक जने के दिल्ली तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर आने की सूचना पर चिकित्सा विभाग ने स्क्रीङ्क्षनग की, जिसमें वह स्वस्थ पाया गया।
फोटो प्रतीकात्मक

ट्रेंडिंग वीडियो