जीवन को मानव सेवा में लगाना ही सबसे बड़ी सेवा है: नवल सिंह

जीवन को मानव सेवा में लगाना ही सबसे बड़ी सेवा है: नवल सिंह
मालपुरा में आयोजित समारोह में दिव्यंागों को ट्राई साइकिलें देते अतिथि।

Pawan Kumar Sharma | Publish: Mar, 25 2017 06:43:00 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

मालपुरा. रोटरी क्लब मालपुरा ग्रीन व भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर की ओर से अग्रवाल सेवा सदन पाण्डुकशिला में शनिवार से तीन दिवसीय नि:शुल्क दिव्यांग सामग्री वितरण समारोह की शुरुआत हुई।

मालपुरा. रोटरी क्लब मालपुरा ग्रीन व भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर की ओर से अग्रवाल सेवा सदन पाण्डुकशिला में शनिवार से तीन दिवसीय नि:शुल्क दिव्यांग सामग्री वितरण समारोह की शुरुआत हुई। इसमें मुख्य अतिथि नवलसिंह झराना ने कहा कि जीवन को मानव सेवा में लगाना ही सबसे बड़ी सेवा है।



 दिव्यांगों को भी समाज की मुख्य धारा में जीवन व्यतीत करने का पूर्ण अधिकार है। असहाय लोगों की सेवा करना बड़ा धर्म है। उन्होंने नि:शुल्क दन्त रोग निवारण शिविर भी लगवाने की घोषणा की। अध्यक्षता करते हुए सीएसडब्ल्यूआरआई के निदेशक डॉ. एस. एम. के. नकवी ने कहा कि दिव्यांग अपने को कम नहीं समझे।



 अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कई दिव्यांगों ने अपने प्रदर्शन व कार्य से देश का नाम रोशन किया है। विशिष्ट अतिथि शिखर संस्था की आरती तिवाड़ी ने कहा कि मानव सेवा पर जोर दिया। भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के के. एस. मेहता ने समिति की ओर से सेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी।



 उन्होंने बताया कि समिति की ओर से अब तक साढ़े 16  लाख शिविर लगाए जा चुके हैं। शिविर में 8 00 दिव्यांगों को लाभान्वित करने का लक्ष्य है। समारोह को अब्दुल मलिक, फागी उपसरपंच रमाकान्त शर्मा ने भी सम्बोधित किया।



 रोटरी क्लब के राकेश जैन नेवटा, मधुसुदन पारीक, पवन जैन संगम, मनोज जैन, जयनारायण जाट, सीताराम स्वामी, पुष्पेन्द्र पारीक सहित सदस्यों ने दिव्यांगों की सेवा की। संचालन अरुण काबरा ने किया। 



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned