मानव शृंखला बना मतदान के लिए किया प्रेरित, स्वीप के तहत मतदान करने की भी शपथ दिलाई

स्वीप योजनान्तर्गत मतदाता जागरूकता के लिए जिला खेल स्टेडियम टोंक में मानव शृंखला का आयोजन किया गया।

By: pawan sharma

Published: 10 Apr 2019, 07:46 PM IST

टोंक. लोकसभा आम चुनाव- 2019 के तहत स्वीप योजनान्तर्गत मतदाता जागरूकता के लिए जिला खेल स्टेडियम टोंक में मानव शृंखला का आयोजन किया गया। इसमें महिला एवं पुरुषों ने लोकसभा आम चुनाव 2019 एवं मतदान दिवस 29 अप्रेल 2019 की आकृति बनाई।

 

प्रभारी अधिकारी (स्वीप) नवनीत कुमार ने बताया कि शुरुआत उपखण्ड अधिकारी जगदीश आर्य ने मतदाताओं से 29 अप्रेल को मतदान करने की अपील के साथ किया। समारोह में तहसीलदार टोंक सुरेन्द्र चौधरी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, टोंक ओमप्रकाश सैनी ने सभी को मतदान के महत्व के बारे में बताया।

 

जिला खेल अधिकारी मुकेश शर्मा, वरिष्ठ उपजिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा अनिल गुप्ता, स्वीप टीम सदस्य शैलेन्द्र शर्मा, रघु शर्मा, भंवर अरविन्द सिंह, कमलेश चन्देल आदि ने मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई। इधर, एनसीसी कैडेट्स के माध्यम से मतदान करने की अपील की गई।

 

पेट्रोल पम्प संचालक, गैस डिस्ट्रीब्यूटर्स, मिठाई विक्रेताओं की बैठक भी आयोजित कर उनसे प्रतिष्ठानों पर बैनर लगाने एवं वाहनों, गैस सिलेण्डरों, मिठाई के डिब्बों पर स्टीकर्स चिपकाकर मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोग करने को कहा। इधर, मंगलवार व बुधवार को स्वीप योजना के तहत ऑटो, टैक्सी चालक एवं महिला मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

 

मतदान का संदेश दिया।
मालपुरा.निर्वाचन विभाग की ओर से लोकसभा चुनाव 2019 में मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत नगरपालिका के अधिकारियो कर्मचारियों ने मानव शृंखंला बना कर शहरवासियों को मतदान का संदेश दिया।

 

सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी के आदेशों की पालना में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत पालिका कर्मचारियों ने मानव शृंखंला बनाई। इसमें कनिष्ठ अभियन्ता चन्द्रप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में पालिका में कार्यरत अन्य सभी कर्मचारियों ने पालिका कार्यालय के बाहर मानव शृंखंला बना कर शहरवासियो को आवश्यक रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

 

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned