scriptगहनों के लिए भूखे पिता को घर से निकाला, पुलिस ने पुत्रों को किया गिरफ्तार | Hungry father was thrown out of the house for jewelry | Patrika News

गहनों के लिए भूखे पिता को घर से निकाला, पुलिस ने पुत्रों को किया गिरफ्तार

locationटोंकPublished: Jun 24, 2022 10:04:24 pm

Submitted by:

pawan sharma

सदर थाना क्षेत्र के घास गांव में गहनों के लिए पुत्रों ने 70 साल के पिता को घर से निकाल दिया। पुलिस ने परिवाद पर कार्रवाई करते हुए दोनों पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया।
 

गहनों के लिए भूखे पिता को घर से निकाला, पुलिस ने पुत्रों को किया गिरफ्तार

गहनों के लिए भूखे पिता को घर से निकाला, पुलिस ने पुत्रों को किया गिरफ्तार

टोंक. पांच दिन पहले ही सोशल मीडिया फादर्स-डे के मैसेज से अटा हुआ था। लोग पिता को लेकर कविताएं और उनकी तारीफों के पुल बांध रहे थे। वहीं सदर थाने की घास चौकी पर शुक्रवार को उसके विपरीत नजारा देखने को मिला। शुक्रवार को घास चौकी में 70 साल का एक बुजुर्ग लकड़ी के सहारे रोता हुआ आया। उसके रुद्रन को पहले तो पुलिसकर्मी समझ नहीं पाए। बाद में उसे दिलासा दिया और रोने का कारण पूछा।

इस पर बुजुर्ग सबसे पहले यह कह पाया कि वह भूखा है। ऐसे में चौकी प्रभारी आत्माराम ने भलमानसता दिखाते हुए मैस पर खाना बनवाया और बुजुर्ग को खिलाया। खाना खाने के बाद चौकी प्रभारी आत्माराम ने बुजुर्ग को विश्वास में लेते हुए पूछताछ शुरू की। जब बुजुर्ग की पीड़ा सुनी तो चौकी प्रभारी और वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मी चौंक गए।

पहले तो पुलिसकर्मियों में गुस्सा आ गया, लेकिन उन्होंने काबू रखते हुए बुजुर्ग के परिवाद पर कार्रवाई की। मामला यह था कि घास गांव निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग जगदीश गुर्जर के दो पुत्र भंवरलाल और राजाराम है। जगदीश ने दोनों पुत्रों को जमीन का बटवारा पहले ही कर दिया। अब दोनों ही पुत्र उसे खाना नहीं दे रहे हैं। वह गांव में रिश्तेदारों के भोजन कर लेता है तो भी पुत्र और उनकी पत्नियां रिश्तेदारों से झगड़ा करती है। ऐसे में बुजुर्ग भूखा ही रहने लगा।
शुक्रवार को उसका सब्र टूट गया और वह घास चौकी पर पहुंच गया। जहां चौकी प्रभारी आत्मराम समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। उनके पास जाते ही बुजुर्ग रोने लगा और भूखा होना बताया। खाना खिलाने के बाद बुजुर्ग ने दोनों दोनों पुत्रों के खिलाफ परिवाद दिया। इस पर पुलिस ने भंवरलाल और उसके भाई राजाराम को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
सक्षम है दोनों भाई

पुलिस ने बताया कि जगदीश के पास गांव में 15 बीघा खेती की जमीन और टोंक-सवाईमाधोपुर मार्ग पर करीब 5 बीघा जमीन है। इन जमीन का दोनों भाइयों के बीच बटवारा हो चुका है। इसमें भंवर चालक है तथा राजाराम खेती करता है। दोनों भाइयों का परिवार सक्षम है। दोनों पिता को खाना नहीं देने के बारे में बताया कि उसकी पत्नी के गहनों का अभी बटवारा नहीं हुआ है। जब तक वो नहीं बांटे जाते उन्होंने भोजन देने से मना कर दिया है।
ग्रामीणों के साथ पहले समझाया
चौकी प्रभारी आत्माराम ने बताया कि बुजुर्ग पिता की ओर से दिए गए परिवाद के बाद उन्होंने घास के ग्रामीणों को बुलाया और दोनों पुत्रों को पिता को समय पर खाना देने के लिए समझाया, लेकिन दोनों ही पुत्र नहीं माने। ऐसे में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो