scriptपांच वर्ष बाद  पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार, एफएसएल जांच में हुआ बड़ा खुलासा | Husband arrested for killing wife | Patrika News

पांच वर्ष बाद  पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार, एफएसएल जांच में हुआ बड़ा खुलासा

locationटोंकPublished: Mar 25, 2022 06:38:56 am

Submitted by:

pawan sharma

पांच वर्ष पूर्व दर्ज हुए मर्ग प्रकरण में पुलिस ने जांच के बाद हत्या के आरोप में मृतका के पति को गिरफ्तार किया गया है।
 

पांच वर्ष बाद  पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार, एफएसएल जांच में हुआ बड़ा खुलासा

पांच वर्ष बाद  पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार, एफएसएल जांच में हुआ बड़ा खुलासा

निवाई. पांच वर्ष पूर्व दर्ज हुए मर्ग प्रकरण में पुलिस ने जांच के बाद हत्या के आरोप में मृतका के पति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक रूद्रप्रकाश शर्मा ने बताया कि 14 दिसंबर 2017 को निवाई थाना क्षेत्र में में एक महिला की मौत पर मर्ग दर्ज किया गया था, जिसमें मृतका के पति ने कमरे में अंगीठी जलाने से दम घुटना बताया, जिसकी जांच की गई, लेकिन एफएसएल की रिपोर्ट में मृतका के शरीर में कार्बन नहीं मिला।

जिसकी एफएसएल टीम द्वारा उस दौरान सैम्पल ले गए थे। सैम्पलों की जांच रिपोर्ट दिसंबर 2021 को सीईओ कार्यालय को प्राप्त हुई, जिसमें एफएसएल टीम की रिपोर्ट में मृतका अनिता पत्नी रामबाबू शर्मा पुत्र प्रहलाद नारायण निवासी शिवाजी कॉलोनी निवाई की मृत्यु पूर्व चोट के निशान तथा गला दबाने से मृत्यु का कारण माना गया। इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक से उक्त प्रकरण में दुबारा जांच के आदेश मांगे गए।
एफएसएल की रिर्पोट को देखकर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस उपाधीक्षक निवाई को जांच अधिकारी नियुक्त कर मामले को खुलासा करने के आदेश दे दिए। मामले की जांच कर रहे डीएसपी रुद्रप्रकाश ने बताया कि इसके पीडिता के परिवारजनों, मोहल्लेवासियों, मृतका के पति और अन्य सदस्यों से लिए बयानों के आधार पर जांच शुरू की गई। रिर्पोट के आधार पर मृतका का गला दबाने से मृत्यु का होना बताया गया था, लेकिन पति रामबाबू ने पुलिस को उसकी मृत्यु का कारण सर्दी में बंद कमरे में अंगीठी जलाने से दम घुटना बताया। मृतका के पति द्वारा पुलिस को बयान लेने के दौरान भी बार-बार अलग-अलग बात बताता रहा। एफएसएल रिपोर्ट के बाद पत्नी की हत्या के आरोप में पति को गिरफ्तार कर लिया।
परिजनों को किया गुमराह

डीएसपी ने बताया कि रामबाबू आदतन शराबी है। उस रात वह मृतका कर मारपीट सो गया। सुबह कमरे में पत्नी के मृत मिलने पर उसने परिजनों को फोनकर बताया कि अनिता तबीयत बहुत खराब है। और उन्हें बताया कि कमरे में अंगीठी जलने से उसकी मृत्यु हो गई है, लेकिन मृतका की मां और चाचा ने उसकी बात को सच नहीं माना। पुलिस को मामले की जांच करने के लिए लिखित पत्र दिया था।
उस समय पुलिस ने मर्ग दर्ज जांच की थी। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट, पंचनामा तथा एफएसएल रिर्पोट के बाद किए अनुसंधान में मृतका की अंगीठी से मृत्यु नहीं हुई। उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। इसके बाद गुरुवार को मृत्तका के पति रामबाबू शर्मा निवासी शिवाजी कॉलोनी गली नंबर 6 को पत्नी की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो