प्रोजेक्ट शक्ति एप के जरिए राहुल गांधी तक पहुंचा सकेगें कार्यकर्ता अपनी व पार्टी गतिविधियों की जानकारियां

जिले भर से आए कार्यकर्ताओं बीच प्रोजेक्ट शक्ति के पोस्टर का विमोचन किया गया।

 

By: pawan sharma

Published: 13 Mar 2018, 11:29 AM IST

टोंक. कांग्रेस में अंतिम छोर पर खड़े कार्यकर्ता को भी पहचान दिलाने और उसे भी संगठन की मुख्यधारा में लाकर पार्टी की विभिन्न योजनाओं में सक्रिय भागीदारी देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रोजेक्ट शक्ति लांच किया है। इसको लेकर जिला कांग्रेस की बैठक सोमवार को कांगे्रस कार्यालय में जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी की अध्यक्षता में हुई।

 

 

इसमें मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री जी. आर. खटाणा तथा पूर्व केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री नमोनारायण मीणा थे। जिला प्रवक्ता सुजीत सिंहल ने बताया कि जिले भर से आए कार्यकर्ताओं बीच प्रोजेक्ट शक्ति के पोस्टर का विमोचन किया गया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री जी. आर. खटाना ने कहा की जिला, ब्लॉक और बूथ स्तर के साथ जमीनी कार्यकर्ताओं को पार्टी की गतिविधियों से सीधा जोडऩे के लिए कांग्रेस ने प्रोजेक्ट शक्ति शुरू किया है।

 

 

इसके जरिए कार्यकर्ता एक खास नम्बर पर अपने वोटर कार्ड का नम्बर मैसेज कर पंजीयन कर सकता है। इसके बाद उन्हें पार्टी के कार्यक्रम और तमाम अपडेट्स की सीधी जानकारी मिलेगी। साथ ही कार्यकर्ता अपनी बात राहुल गांधी तक भी पहुंचा पाएंगे। पूर्व मंत्री नमोनारायण मीणा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक डाटा डिपार्टमेंट प्रोजेक्ट बनाया है।

 

 

इस प्रोजेक्ट के तहत कार्यकर्ताओं को अलग-अलग श्रेणियों में बांटा जाएगा और उनके पास जानकारियां पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्लेटफॉर्म से कार्यकर्ताओं को अपनी बात सीधा कांग्रेस नेतृत्व तक पहुंचाने का मौका मिलेगा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी ने बताया कि 12 से 31 मार्च के बीच जिले के 50 हजार कार्यकर्ताओं को पंजीयन करवाने का लक्ष्य रखा गया है।

 

 

कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की ये रणनीति महत्वपूर्ण साबित होगी। प्रदेश सचिव प्रशांत बैरवा ने कहा कि इस प्रोजेक्ट से लाभ होगा। वे समान हो जाएंगे। बैठक में जिला महामंत्री दिनेश चौरासिया, देवकरण गुर्जर, यूसुफ यूनिवर्सल, कार्यालय महासचिव शकीलुर्रहमान, उद्दालाल चौधरी, इम्तियाज खान, जेबा खान, मणिन्द्र लोदी, कैलाशी देवी मीणा, रामराय मीणा, शिवजीराम मीणा, जर्रार खान, सुनील बंसल, अलका बैरवा, अरशद चिश्ती, खालिद खान, अनुराग गौतम, यूसुफ इंजीनियर, मुदस्सर आदि मौजूद थे।

 


निवाई-मालपुरा में 14 को
प्रोजेक्ट ‘शक्ति’ की शुरुआत 14 मार्च सुबह 11 बजे मालपुरा के महेश सेवा सदन तथा दोपहर एक बजे निवाई में होगी। मालपुरा में सम्मलेन की अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी करेंगे। मुख्य अतिथि विधानसभा समन्वयक महेंद्र सिंह रालावता होंगे। निवाई में मुख्य अतिथि परसादी लाल मीणा होंगे।

 


जन सुनवाई आज
जिला कलक्टर सुबे सिंह यादव की अध्यक्षता में मंगलवार का टोडारायसिंह पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोपालपुरा के अटल सेवा केन्द्र में जनसुनवाई होगी।

Congress
Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned