scriptधरना देकर प्रशासन को चेताया, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे क्रमिक अनशन | If the demand is not fulfilled, there will be a gradual fast | Patrika News

धरना देकर प्रशासन को चेताया, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे क्रमिक अनशन

locationटोंकPublished: Dec 11, 2019 01:56:41 pm

Submitted by:

pawan sharma

बीसलपुर दूदू ग्रामीण जलापूर्ति परियोजना में ठेका अधिनस्थ कार्मिकों की लम्बित मांगों को लेकर बावड़ी स्थित पम्पिग स्टेशन पर मंगलवार को कार्मिकों ने धरना दिया, साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर क्रमिक अनशन की भी चेतावनी दी है।

धरना देकर प्रशासन को चेताया, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे क्रमिक अनशन

धरना देकर प्रशासन को चेताया, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे क्रमिक अनशन

टोडारायसिंह. बीसलपुर दूदू ग्रामीण जलापूर्ति परियोजना में ठेका अधिनस्थ कार्मिकों की लम्बित मांगों को लेकर बावड़ी स्थित पम्पिग स्टेशन पर मंगलवार को कार्मिकों ने धरना दिया, साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर क्रमिक अनशन की भी चेतावनी दी है। राजस्थान स्वास्थ्य कर्मचारी एवं मजदूर संघ के संभागीय अजमेर अध्यक्ष सीताराम वैष्णव ने बताया कि बावड़ी, झिराना व निवाई तथा कृषि मंडी पम्प हाउस टोडारायसिंह में कार्मिक कार्यरत है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कार्मिकों को कम्पनी के तहत लाभ व परिलाभ नहीं देकर शोषण किया जा रहा है। कार्मिकों ने पूर्व में भी प्रशासन व कम्पनी को अवगत कराया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे नाराज प्रभावित कार्मिकों ने मंगलवार को पम्पिग स्टेशन बावड़ी पर धरना दिया। उन्होंने मांगे पूरी नहीं होने पर बुधवार से अनिश्चिकालीन क्रमिक अनशन शुरू करने तथा पेयजल व्यवस्था बाधित कर कार्य का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।
व्यापार मण्डल की बैठक ली
टोडारायसिंह. पंचायत समिति सभागार में सिंगल प्लास्टिक यूज पर रोक लगाने को लेकर उपखण्ड अधिकारी ने व्यापार मण्डल की बैठक ली। व्यापार मण्डल के विभिन्न एसोशिएशन अध्यक्ष व प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ हुई बैठक में उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी ने सिंगल यूज प्लास्टिक रोकथाम में सहयोग की बात कही।
इस पर सभी व्यापारियों ने पॉलिथिन उपयोग नहीं करने का आश्वास्त किया। इस दौरान गरीब परिवार के विद्यार्थियों को सर्दी को लेकर ऊनी वस्त्रों के वितरण की चर्चा पर व्यापारियों ने राशि एकत्रित कर करीब दो सौ ऊनी वस्त्र वितरित करने का निर्णय लिया।
वही कस्बे में कपड़ा बैंक खोलने पर भी चर्चा की। बैठक में व्यापार मण्डल के विनोद कुमार जैन, हनुमान सिंहल, सुरेन्द्र कनोई, महेश गुप्ता, सुनील शर्मा, लोकेश कुमार अग्रवाल, सीताराम सैनी समेत अन्य प्रतिष्ठान मालिक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो