6 माह का वेतन नही मिला तो काटी 25 गांवों की बिजली

हरभांवता स्थित विद्युत जीएसएस पर संवेदक की ओर से नियुक्त कर्मचारी ने छह माह से वेतन नहीं मिलने पर गुरुवार को हरभांवता 33 केवी जीएसएस की तीन विद्युत आपूर्ति बंद कर दी। कर्मचारी द्वारा सप्लाई बंद करने से सुबह 9 से 12 बजे तक बिना किसी सूचना के करीब 25 गांवों में तीन घंटे तक बिजली बंद रही।

By: pawan sharma

Published: 18 Jun 2021, 04:00 PM IST

निवाई. उपखंड क्षेत्र के गांव हरभांवता स्थित विद्युत जीएसएस पर संवेदक की ओर से नियुक्त कर्मचारी ने छह माह से वेतन नहीं मिलने पर गुरुवार को हरभांवता 33 केवी जीएसएस की तीन विद्युत आपूर्ति बंद कर दी। कर्मचारी द्वारा सप्लाई बंद करने से सुबह 9 से 12 बजे तक बिना किसी सूचना के करीब 25 गांवों में तीन घंटे तक बिजली बंद रही। विद्युत अभियंताओं को सूचना मिलने पर उन्होंने निगम के अन्य कर्मचारी भेजकर आपूर्ति सुचारू करवाई।


हरभांवता जीएसएस पर संवेदक के कर्मचारी रवि जांगिड़ ने लगातार 6 माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज होकर संवेदक, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता सहित विद्युत निगम के अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए किसी भी हद जाने का वीडियो वायरल कर दिया, जिससे विद्युत निगम और उपखंड प्रशासन में हडक़ंप मच गया।

कर्मचारी के वीडियो वायरल होने तथा बिजली सप्लाई सुचारू करवाने के लिए कनिष्ठ अभियंता पंकज शर्मा ने मौके पर पहुंच कर निगम के कर्मचारियों को तैनात कर पुन: बिजली सप्लाई चालू करवाई। कनिष्ठ अभियंता ने बिना कोई सूचना के बिजली बंद करने के मामले संवेदक कर्मी रवि जांगिड़ के विरुद्ध राजकार्य में बाधा उत्पन्न की सदर थाने में देने की जानकारी दी है।


कनिष्ठ अभियंता पंकज कुमार शर्मा ने बताया कि हरभांवता 11 व 33 केवी जीएसएस पर नियुक्त रवि कुमार जांगिड़ को ठेकेदार धनराज द्वारा विगत छह माह में वेतन नहीं देने पर उसने विद्युत सप्लाई बंद कर दी। बिना कोई सूचना के बिजली बंद कर देने से आमजन को परेशान होना पड़ा। जो राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने की श्रेणी में आता है।


वहीं सहायक अभियंता ग्रामीण दिनेश बैरवा का कहना है कि उपखंड क्षेत्र में संवेदक मैसर्स अंगद इलेक्ट्रिकल्स की ओर सभी 10 विद्युत जीएसएस पर 30 कर्मचारी तैनात है। सभी कर्मचारियों को पांच माह वेतन नहीं देने पर नोटिस जारी कर दिया गया है तथा हरभांवता जीएसएस पर तैनात संविदा कर्मी रवि कुमार जांगिड़ द्वारा अधिकारियों को सूचित किए बिना विद्युत सप्लाई बंद करने के मामले में उसे तत्काल जीएसएस से हटा दिया गया है। तथा उसके विरुद्ध पुलिस कार्यवाही के लिए कनिष्ठ अभियंता पंकज शर्मा को निर्देशित किया गया है। तथा हरभांवता जीएसएस पर विद्युत विभाग के कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

नहीं मिली प्राथमिकी
सदर थानाधिकारी बन्नराम मीणा का कहना है कि गुरुवार को विद्युत विभाग के सहायक अभियंता थाने पर आकर बताया कि हरभांवता जीएसएस पर तैनात संविदा कर्मी को संवेदक द्वारा वेतन नहीं मिलने पर उसने बिजली सप्लाई बंद कर दी है। उसे गिरफ्तार कीजिए। इस पर तत्काल पुलिस जाप्ते को जीएसएस पर भेजा, जहां वह नहीं मिला। इस प्रकरण में सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता द्वारा लिखित में कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है।


अब किया भुगतान
&हरभांवता जीएसएस पर कार्यरत कर्मचारी रवि जांगिड़ द्वारा बिजली बंद करने की शिकायत मिली है। ऐसा करना पूर्णतया गलत व अनुचित है। बिजली बंद करने पर उसका सारा भुगतान कर उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उसका अब कोई बकाया भुगतान नहीं है।
धनराज गाडरी, जीएसएस संवेदक

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned