scriptपुलिस को दे रहे चकमा, धड़ल्ले से चल रहा है बजरी खनन | Illegal gravel transport is happening with the lorry | Patrika News

पुलिस को दे रहे चकमा, धड़ल्ले से चल रहा है बजरी खनन

locationटोंकPublished: Feb 20, 2019 04:41:57 pm

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

illegal-gravel-transport-is-happening-with-the-lorry

पुलिस को दे रहे चकमा, धड़ल्ले से चल रहा है बजरी खनन

राजमहल. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में बजरी खनन माफिया पुलिस को चकमा देकर बजरी के अवैध खनन व परिवहन को धड़ल्ले से अंजाम दे रहे हैं।

एक ओर पुलिस के जवान रात को गश्त करते दिखाई देते है तो खनन माफिया रात को छोडकऱ अलसुबह बनास नदी से बजरी का खनन कर देवली व चांदली मार्गों पर ट्रैक्टर ट्रॉलियों से बजरी परिवहन करते नजर आ रहे है, जिन्हे रोक कर कार्रवाई के लिए ना तो पुलिस के जवान दिखाई देतेे है ओर ना ही खनिज विभाग के अधिकारी नजर आते है।
कई बार ग्रामीणों ने पुलिस व खनिज विभाग के आला अधिकारियों से भी शिकायतें की गई, लेकिन एक-दो टै्रक्टरों को पकड़े जाने के अलावा कोई ठोस कार्रवाई अब तक नहीं हुई।


इधर, थानाधिकारी दूनी नरेश कंवर का कहना है ग्रामीणों की शिकायत पर रातभर बनास में गश्त लगातार जारी है, फिर भी अगर कोई कुछ लोग चोरी छुपे बजरी भरकर जा रहे है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पकड़ी
बंथली. घाड़ व दूनी पुलिस ने गश्त के दौरान सोमवार रात अलग-अलग जगहों से आधा दर्जन भरी एवं खाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पकड़ी हैं। घाड़ थानाप्रभारी गंगाराम ताखर ने बताया कि गश्त के दौरान घाड़ कस्बे के पास से गुजर रही दो बजरी से भरी व तीन खाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पकड़ी।
वही दूनी थानाप्रभारी ने संथली गावं के पास से एक बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी। इस दौरान मौका देखकर बजरी से भरी तीनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के चालक फरार हो गए। बाद में पुलिस ने तीनों बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के चालकों के खिलाफ एमएमडीआर एक्ट में मामला दर्ज किया गया व खाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जप्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो