scriptअवैध रूप से संचालित शराब की दुकान सीज, अंग्रेजी व देशी मदिरा से भरी 6 पेटी जब्त | Illegal liquor shop seized | Patrika News

अवैध रूप से संचालित शराब की दुकान सीज, अंग्रेजी व देशी मदिरा से भरी 6 पेटी जब्त

locationटोंकPublished: Aug 07, 2022 05:58:49 pm

Submitted by:

pawan sharma

अवैध शराब बिक्री की सूचना पर उपखंड अधिकारी को शिकायत के अनुसार कुरेड़ी में अवैध शराब की दुकान संचालित मिली, जिसका निरीक्षण किया तो मौके पर 6 पेटी देशी शराब सहित काफी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली।
 

अवैध रूप से संचालित शराब की दुकान सीज, अंग्रेजी व देशी मदिरा से भरी 6 पेटी जब्त

अवैध रूप से संचालित शराब की दुकान सीज, अंग्रेजी व देशी मदिरा से भरी 6 पेटी जब्त

पीपलू. उपखंड क्षेत्र के गांव कुरेड़ा में अवैध शराब बिक्री की सूचना पर पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा ने कुरेड़ी क्षेत्र का दौरा किया। जहां शिकायत के अनुसार कुरेड़ी में अवैध शराब की दुकान संचालित मिली, जिसका निरीक्षण किया तो मौके पर 6 पेटी देशी शराब सहित काफी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली। कार्रवाई की सूचना पर मौके पर कई ग्रामीण भी पहुंच गए।
उपस्थित ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि उक्त दुकान का कोई लाइसेंस नहीं है तथा अवैध शराब की बिक्री की जाती है। इस पर पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा ने पीपलू थानाधिकारी प्रहलाद सहाय एवं आबकारी निरीक्षण निवाई शिल्पी शर्मा को इस संबंध में आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए सूचित करते हुए दुकान के ताला लगाकर सील किया गया।

अवैध शराब की दुकानों एवं घरेलू गैस सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग पर की कार्रवाई

निवाई. तहसीलदार प्रांजल कंवर ने अवैध शराब की दुकानों एवं घरेलू गैस सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग के विरुद्ध कार्यवाही की। तहसीलदार ने बताया कि गांव मंडालिया रोड पर कार्यवाही कर एक अवैध शराब की दुकान को सीज की गई। तथा उसके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा द्वारा मौके पर कार्यवाही की।
उन्होंने बताया कि शहर में घरेलू गैस सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग करने वाले सात दुकानों से दस घरेलू गैस सिलेंडर जब्त कर दुकानदारों के विरुद्ध भी कार्यवाही की गई।शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा घरेलू सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग करने पर एक अभियान के तहत छापेमारी की जाएगी। इस दौरान आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा, रसद निरीक्षक कीर्ति शर्मा, हल्का पटवारी वीरेंद्र गुर्जर मौजूद थे।

गैस सिलेंडर एवं दो भट्टी जब्त
देवली. उपखण्ड अधिकारी के निर्देश पर शनिवार को घरेलू गैस सिलेंडर दुरुपयोग कर व्यवसायिक उपयोग करने पर शहर में दो मिष्ठान भंडारों पर जब्त करने की कार्रवाई की गई। जिसमें आधा दर्जन घरेलू गैस सिलेंडर एवं दो भट्टी जब्त कर ली गई। देवली तहसीलदार रवि कुमार मीणा एवं प्रवर्तन निरीक्षक सूरजभान ङ्क्षसह ने सदर बाजार में चार सिलेंडर एवं एक भट्टी एवं तहसील के बाहर भी स्वीट््स की दुकान से दो सिलेंडर एवं एक भट्टी जब्त की है। बाद में अधिकारियों ने जब्त सिलेंडरों को शहर की गैस एजेंसी वितरक को सुपुर्द किए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो