scriptप्रतिभाएं लक्ष्य को निर्धारित करते हुए देश का गौरव बनकर समाज का नाम रोशन करें | Illuminate the name of society | Patrika News

प्रतिभाएं लक्ष्य को निर्धारित करते हुए देश का गौरव बनकर समाज का नाम रोशन करें

locationटोंकPublished: Oct 01, 2018 01:05:48 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंक. सर्वब्राह्मण महासभा की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को हुआ।

प्रतिभाएं

टोंक में सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से आयोजित समारोह में सम्मानित प्रतिभाएं।

टोंक. सर्वब्राह्मण महासभा की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को हुआ। इसमें मुख्य अतिथि महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मण समाज की प्रतिभाएं समाज की गौरव है। इसी तरह लगातार अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए देश का गौरव बनकर समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने बालिकाओं की ओर से श्रेष्ठ अंक लाने पर बधाई दी और अधिक मेहनत करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि समाज बंधु एकजुटता के साथ रहे और एकजुटता के साथ समाज हित में कार्य करें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाशचंद शर्मा ने कहा कि समाज के बालक-बालिकाओं ने मेहनत कर अपनी प्रतिभाएं दिखाई है। इसी तरह लगातार मेहनत कर अपने लक्ष्य को हासिल करें और जीवन की परीक्षा में सफल होकर अच्छे कर्म करते हुए लोगों को संदेश दे।महासभा के जिलाध्यक्ष पंं.शैलेन्द्र शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला महामंत्री पं.महावीर शर्मा, महासभा के प्रधान संरक्षक शम्भुदयाल शर्मा, प्र्रेमशंकर शर्मा, हनुमान प्रसाद बोहरा ने भी विचार व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि प्रतिभा सम्मान समारोह में इस वर्ष 65 बालक बालिकाओं को सम्मानित किया गया। उन्होंने अतिथियों के आगमन पर आभार प्रकट किया।
समारोह में अतिथियों ने समाज की 65 प्रतिभाओं को स्मृति चिह्न व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कवि बृजराज स्नेही ने किया। कार्यक्रम में महासभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमाशंकर शर्मा, बाबूलाल अमीन, स्नेही इंदुशेखर शर्मा, लक्ष्मीकांत शर्मा, विष्णुदत्त शर्मा, महेश जोशी, चंद्रप्रकाश शर्मा, दुर्गाशंकर शर्मा, ओमप्रकाश पाठक, राजाराम शर्मा, विष्णु पारीक, राजाराम शास्त्री, कैलाश शर्मा, विवेक शर्मा, सुनील भारत, आशीष शर्मा मौजूद थे।
ब्राह्मण समाज की धर्मशाला का निर्माण कराएंगे
उनियारा. प्रान्तीय वैष्णव ब्राह्मण समाज की बैठक में धर्मशाला निर्माण कराने का निर्णय किया गया। इसमें बताया कि उनियारा में राजकीय महाविद्यालय, निजी महाविद्यालय तथा सीनियर स्तर के बालक-बालिकाओं के विद्यालय हैं, जिनमें काफी संख्या में वैष्णव समाज सहित वैष्णव समाज के छात्र-छात्रा पढऩे के लिए आते हैं, जिन्हें रहने के लिए मकान, कमरे आदि उपलब्ध नहीं होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पडता है। ऐसी स्थिति में समाज को जनसहयोग से धर्मशाला का निर्माण कराया जाना चाहिए।
बैठक की अध्यक्षता किशनदास वैष्णव ने की। अजमेर जिलाध्यक्ष सीताराम वैष्णव, टोंक जिलाध्यक्ष सत्यनारायण वैष्णव, देवली ब्लॉक अध्यक्ष प्रभुदयाल ने सम्बोधित किया। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष सियाराम, ओमप्रकाश, सत्यनारायण, कुलदीप, लोकेश बैरागी, छीतर दास प्रेमदास, नवीन वैष्णव मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो