scriptvideo: महिला कांस्टेबल से अभद्रता करने पर मतदान केन्द्र पर पुलिस से हुई तकरार | Immodestly women constables at a polling station | Patrika News

video: महिला कांस्टेबल से अभद्रता करने पर मतदान केन्द्र पर पुलिस से हुई तकरार

locationटोंकPublished: Apr 30, 2019 03:07:46 pm

Submitted by:

pawan sharma

लोगों ने पुलिस पर मतदान नहीं कराने का आरोप लगाया।
 

immodestly-women-constables-at-a-polling-station

video: महिला कांस्टेबल से अभद्रता करने पर मतदान केन्द्र पर पुलिस से हुई तकरार

टोंक. शहर में मतदान के दौरान दो स्थानों पर पुलिस से तकरार हुई। सुबह बड़ा कुआं क्षेत्र में मतदान केन्द्र के समीप दुकान के बाहर बैठे भाजपा जिला महामंत्री एडवोकेट नरेश बंसल की बाहर बैठने को लेकर पुलिस से कहासुनी हो गई।
पुलिस का कहना था कि वे सडक़ पर मतदान केन्द्र के समीप बैठे थे। जबकि नरेश बंसल का कहना था कि वे अपने ऑफिस के बाहर बैठे थे। इधर, शाम को बावड़ी क्षेत्र के नोबल स्कूल स्थित मतदान केन्द्र संख्या 114 पर मतदाता तथा पुलिस के बीच झड़प हो गई।
पुलिस का कहना था कि शाम साढ़े पांच बजे बाद मतदान करने आए कुछ युवक महिला कांस्टेबल से अभद्रता करने लगे। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें भगा दिया।

बाद में क्षेत्र के लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पुलिस पर मतदान नहीं कराने का आरोप लगाया। मामला बिगड़ता देख पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामला शांत किया।

अतिसंवेदनशीन फिर भी 83 प्रतिशत
टोंक विधानसभा का अहमदपुरा चौकी स्थित मतदान केन्द्र अतिसंवेदशील था। ऐसे में यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई, लेकिन दिनभर शांतिपूर्णमतदान हुआ। पूर्वजिला परिषद सदस्य कैलाशीदेवी मीणा ने बताया कि यहां 83.61 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें 20 इडीसी के मत थे।

शिकायत मिली तो पीआरओ को हटाया
टोडारायसिंह. कस्बे में राउमावि स्थित बूथ संख्या 249 पर पीआरओ के खिलाफ मतदान प्रक्रिया में अनिमियतता बरतने की शिकायत पर मतदाताओं ने हंगामा शुरू कर दिया।

इधर, मतदान प्रक्रिया बाधित होने पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने पीआरओ को हटाते हुए नया पीआरओ नियुक्त कर मतदान शुरू करवाया।
राउमावि टोडा स्थित बूथ संख्या 249 पर सोमवार सुबह सवा 8 बजे मतदान प्रक्रिया में मशीन की तकनीकी खामी सुधारने के दौरान पीआरओ धीरज कुमार के खिलाफ एक युवती का वोट डालने की शिकायत मिली।
इधर, शिकायत मिलने पर मतदान केन्द्र के बाहर मौजूद भाजपा पदाधिकारी व अन्य मतदाताओं ने विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंचे विधायक कन्हैयालाल चौधरी की शिकायत पर उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह ने कार्रवाई के निर्देश दिए। मौके पर पहुंचे तहसीलदार कपिल शर्मा ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तैनात पीआरओ को हटा दिया तथा दूसरे पीआरओ अनिल कुमार शर्मा को नियुक्त कर मतदान सुचारू करवाया। इस दौरान आंशिक मतदान प्रक्रिया प्रभावित रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो