scriptटोंक में प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद का काफिला रोक किया विरोध प्रदर्शन | In-charge minister Shale Mohammed protested in Tonk | Patrika News

टोंक में प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद का काफिला रोक किया विरोध प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Dec 07, 2021 08:12:32 am

Submitted by:

pawan sharma

जिले के दौरे पर पहली बार आए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद का सोमवार को टोंक में मदरसा पैराटीचर्स और संविदाकर्मियों ने सर्किट हाउस के बाहर घेराव कर लिया।

टोंक में प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद का काफिला रोक किया विरोध प्रदर्शन

टोंक में प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद का काफिला रोक किया विरोध प्रदर्शन

टोंक. जिले के दौरे पर पहली बार आए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद का सोमवार को टोंक में मदरसा पैराटीचर्स और संविदाकर्मियों ने सर्किट हाउस के बाहर घेराव कर लिया। उनका आरोप था कि अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद को ज्ञापन देने के दौरान पुलिस ने उनके साथ आई महिलाओं पर बल प्रयोग किया। इससे वे नाराज हो गए और उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ एक घंटे तक नारे लगाए।

 

इसके बाद मंत्री ने पहले अधिकारियों से मुलाकात की और बाद में टोंक विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। इसमें 12 दिसम्बर को जयपुर में होने वाली कांग्रेस की महंगाई के विरोध रैली को लेकर चर्चा की। टोंक में सर्किट हाउस पहुंचने से पहले ही मदरसा पैराटीचर्स ने मंत्री की कार को मुख्य सडक़ पर रोक लिया। पैराटीचर्स ने आरोप लगाया कि उन्हें मंत्री से मिलने नहीं दिया।

 

साथ ही पुलिस ने बल प्रयोग किया। बाद में सर्किट हाउस में उनके प्रतिनिधि मंडल को बुलाया गया और समस्या सुनी। इसमें मदरसा पैराटीचर्स ने कहा कि कांग्रेस ने गत विधानसभा चुनाव में पैराटीचर्स को लेकर जो घोषणाएं की थी, उन्हें पूरा करे। साथ ही ज्ञापन देने आई महिलाओं के साथ जो अभद्रता और बल प्रयोग किया गया। उस पर कार्रवाई की जाए। इस पर मंत्री ने उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

इससे पहले मंत्री शाले मोहम्मद का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया। जिला प्रभारी मंत्री के साथ कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, नगर परिषद सभापति अली अहमद, रामबिलास चौधरी, शिवजीराम मीणा, कैलाशी देवी, मोहन मीणा आदि मौजूद थे।

 

विधायक मीणा ने स्थायीकरण की रखी मांग

देवली. जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि सात साल अहंकार में रहने वाली केंद्र की भाजपा सरकार को उपचुनाव में मिली करारी हार बाद डीजल-पेट्रोल के कीमत पहली बार घटानी पड़ी।मंत्री सोमवार दोपहर को यहां कांग्रेस कार्यालय पर आगामी 12 दिसम्बर को जयपुर में प्रस्तावित महंगाई रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

 

इससे पूर्व बैठक में विधायक हरीश चंद्र मीणा ने मदरसा पैरा टीचर्स को लेकर कहा कि पूर्व सरकार ने बदले की राजनीति की अल्प मानदेय वाले पैरा टीचर्स को दूरदराज भेज दिया। बैठक को जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता,ब्लॉक अध्यक्ष रतन लाल हाड़ा, जिला प्रभारी संगठन महेंद्र सिंह खेड़ी ने भी संबोधित किया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष नेमीचंद जैन, प्रधान गणेश राम जाट, शहर अध्यक्ष मुकेश गर्ग मौजूद रहे।

 

अंदर बैठक बाहर नारेबाजी
पुलिस ने मंत्री को कार को सर्किट हाउस में भेज दिया और विरोध कर रहे लोगों को नीचे रोक दिया। मंत्री सर्किट हाउस में पहुंच कर बैठक लेने लगे, लेकिन बाहर पैराटीचर्स नारेबाजी करते रहे। बाद में उनके प्रतिनिधि मंडल को बुलाया गया।

 

सरकार बेहतर काम कर रही है
अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में बेहतर काम कर रही है। इसी का नतीजा है कि जनता का मोह भाजपा से छूट रहा है। राज्य सरकार की ओर से चल रहे प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान से लोगों को फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि टोंक जिले में विकास हुआ है।

 

502 घोषणाएं पूरी की
निवाई. शहर व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक सोमवार को विधायक प्रशांत बैरवा की अध्यक्षता में हुई। मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिला प्रभारी मंत्रियों को निर्देशित किया है कि अपने अपने जिले में जाकर, गरीब, किसान, दीनहीन तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आगे बढकऱ मदद जुट जाए। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में से मुख्यमंत्री ने 502 घोषणाएं पूरी कर दी है तथा 35 फीसदी घोषणाएं भी जल्द पूरी हो जाएगी।

 

विधायक प्रशांत बैरवा ने कहा कि निवाई-पीपलू विधानसभा क्षेत्र से 300 गाडिय़ों से रैली में 12 दिसंबर को रवाना होगा। वहीं अखिल राजस्थान प्रशिक्षित राजीव गांधी पा.पैराटीचर्स, मदरसा पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद को ज्ञापन देकर कहा कि हमारी सभी समस्याओं और मांगों का समाधान आपके हाथ में है। हमारी सभी मांगों को शीघ्र पूरा कर वादे को पूरा करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो