scriptIncrease beds in Tonk Sadat Hospital | टोंक सआदत अस्पताल में दो गुना बढ़ाए बेड, फिर भी मरीज बेहाल | Patrika News

टोंक सआदत अस्पताल में दो गुना बढ़ाए बेड, फिर भी मरीज बेहाल

टोंक सआदत अस्पताल मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई गई है।

 

टोंक

Published: October 21, 2021 06:45:31 am

टोंक. मौसम में बदलाव के कारण जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल में मौसमी बीमारियों से ग्रसीत रोगियों की सख्यां में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। सआदत अस्पताल की ओपीडी भी व आईपीडी में भी तरीजों की सख्यां अधिक आ रही है।
टोंक सआदत अस्पताल में दो गुना बढ़ाए बेड, फिर भी मरीज बेहाल
टोंक सआदत अस्पताल में दो गुना बढ़ाए बेड, फिर भी मरीज बेहाल
प्रतिदिन यहां पर 2000 से अधिक ओपीडी व 250 से अधिक की आईपीडी चल रही है। मरीजों की बढ़ी संख्या के कारण मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई गई है। वार्ड में अब कुल 90 बेड पर मरीजों ेका इलाज किया जा रहा है।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ बीएल मीणा ने बताया कि इन दिनों मौसम में आ रहे बदलाव के कारण मौसमी बीमारियों से ग्रसीत मरीजों का अस्पताल में लगातार भार बढ़ रहा है। जिनमे खांसी, बुखार , वायरल बुखार व डेंगू लक्षण के मरीजों की संख्या अधिक आ रही है।
मीणा ने बताया कि प्रतिदिन 2000 से अधिक की ओपीडी चल रही है। इसी तरह भर्ती मरीजों की संख्या भी 250 से 300 के करीब चल रही है। इस कारण अस्पताल पर काफी दबाव बनना हुआ है। अस्पताल के मेंडिकल वार्ड में 44 बैड की सख्यां बढ़ाकर 50 किया गया।
इसके अलावा 23 बेड का अलग से उपर की ओर नया वार्ड शुरू किया गया है। लेकिन मरीजों की लगातार बढ़ रही भीड को देखते हुए 17 बेड का एक ओर नया वार्ड शुरू किया गया। इस तरह मेडिकल वार्ड में बेड कुल 40 अतिरिक्त बेड लगाए गए है।
मीणा ने बताया कि अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने आई जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल के दौरे के दौरान मेडिकल वार्ड मरीजों की सख्यां अधिक मिलने पर एक पलंग पर दो-दो व टेबल व स्ट्रेचर पर मरीजों का उपचार होते मिला था।
मीण ने बताया कि इसी तरह एमसीएच में भी 20 बेड के वार्ड में भर्ती बच्चों को बढ़ते दबाव के कारण वहां पर भी 10 बेड का एक अलग से वार्ड शुरू किया गया है। जिससे काफी राहत मिल सकेगी। मीणा ने बताया कि सआदत अस्पताल टोंक में माह अप्रैल से अब तक डेंगू बुखार के602 मरीज आ चुके है, वही दस्त के121, उल्टी व दस्त के1706, बुखार के 5602 व पीलिया के 127 रोगी आये है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकातत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनाराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 23 January 2022: सिंह राशि वालों के मन में प्रसन्नता रहेगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतMPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदनभारत दुनिया को खिला रहा ककड़ी-खीरा, बना सबसे बड़ा निर्यातक, किया इतने करोड़ का निर्याततीसरी लहर का सबसे डरावना ट्रेंड, बर्बाद कर रही फेफड़े, 40 फीसदी तक संक्रमण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.