scriptincreased melting due to rain | बरसात ने बढ़ाई गलन, दिनभर अलाव तापते रहे लोग | Patrika News

बरसात ने बढ़ाई गलन, दिनभर अलाव तापते रहे लोग

मौसम में आए बदलाव के चलते शहर में कई बार रुक-रुककर रिमझित बरसात हुई। इससे गलन बढ़ गई। इस दौरान तेज ठण्ड से लोग कांप उठे, जिसके लिए लोगों को ऊनी वस्त्रो के साथ-साथ अलाव का भी सहारा लेना पड़ा। इस दौरान दिन भर सूरज की किरणे नहीं दिखाई दी। तेज ठण्ड से बाजार में भी सन्नाटा छाया रहा।

टोंक

Published: December 03, 2021 08:12:58 am

टोंक. जिले के कई स्थानों पर गुरुवार को बरसात हुई। शहर में कई बार रुक-रुककर रिमझित बरसात हुई। इससे गलन बढ़ गई। बरसात से फसलों में फायदा होगा। वहीं जहां बुवाई की तैयारी चल रही है। वहां अब जमीन में हुई नमी के चलते कुछ दिन और रुकना पड़ेगा। ऐसे में बुवाई में देरी होगी। हालांकि देरी से होने वाली बुवाई की संख्या काफी कम है।
बरसात ने बढ़ाई गलन, दिनभर अलाव तापते रहे लोग
बरसात ने बढ़ाई गलन, दिनभर अलाव तापते रहे लोग
अधिकतर बुवाई होकर और फसल तैयार होने लगी है। दूसरी तरफ गुरुवार सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं ठंडी हवाएं भी चलने से लोगों को दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटा रहना पड़ा। शाम को बाजार भी जल्द बंद हो गए। लोगों ने सर्दी के मुताबिक व्यंजन बनाए। वहीं गजक व मूंगफली की बिक्री बढ़ गई।

दूनी. क्षेत्र में सुबह से ठंठी हवाओं के साथ रुक-रुककर चलती रही बूंदाबांदी से ठंड़े हुए मौसम ने लोगों को सर्दी का अहसास कराया। लोगों ने गर्म कपड़े पहने तो सर्दी में थडिय़ों पर चाय, पकोड़ी, गजक सहित व्यजंनो का स्वाद लिया। वहीं हल्की बूंदाबांदी से किसानों को राहत तो मिली।

निवाई. शहर व ग्रामीण क्षेत्र में गुरुवार सुबह से शाम तक हवा के साथ रुक-रुककर हल्की बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे। सुबह से ही बादल छाए रहे और दिन भर धूप निकली ही नहीं, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दिनभर पहाड़ पर धुंध दिखाई दी।

लाम्बाहरिसिंह. मौसम में आए बदलाव के चलते कसबे समेत क्षेत्र के गांवों में गुरुवार को दिनभर रुक-रुक कर हल्की बुंदाबांदी का दौर शाम तक चलता रहा। दिनभर सुर्यदेव बादलों की ओट में छिपे रहने से दर्शन नही हुए। इससे तापमान में गिरावट आने से सर्दी का असर बढऩे के कारण ग्रामीण गर्म कपडों में लिपटे रहे। इधर किसान तेज बरसात की कामना करते रहे।
दिनभर अलाव तापते रहे लोग

वनस्थली. बनस्थली व आसपास के क्षेत्र में गुरुवार को भी देर सुबह तक कोहरा छाया रहा व दिनभर आसमान में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बूंदा-बांदी होती रही, जिससे जन-जीवन प्रभावित रहा। इस दौरान तेज ठण्ड से लोग कांप उठे, जिसके लिए लोगों को ऊनी वस्त्रो के साथ-साथ अलाव का भी सहारा लेना पड़ा। इस दौरान दिन भर सूरज की किरणे नहीं दिखाई दी। इस दौरान तेज ठण्ड से बाजार में भी सन्नाटा छाया रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.