scriptIndependent councilor inaugurated Indira Rasoi | निर्दलीय पार्षद ने किया इंदिरा रसोई का उद्घाटन, पार्षदों ने किया समारोह का बहिष्कार | Patrika News

निर्दलीय पार्षद ने किया इंदिरा रसोई का उद्घाटन, पार्षदों ने किया समारोह का बहिष्कार

राज्य सरकार द्वारा संचालित इंदिरा रसोई योजना के उद्घाटन कार्यक्रम का भाजपा व कांग्रेस पार्षदों ने बहिष्कार कर दिया। वहीं निर्दलीय पार्षद राकेश सैनी ने इसका उद्घाटन किया। कांग्रेस पार्षदों ने नगर पालिका द्वारा समय पर सूचना नहीं देने एवं उद्घाटन पट्टिका पर पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी का नाम लिखे जाने पर विरोध किया।

टोंक

Published: September 19, 2022 08:36:03 pm

मालपुरा. न्यायालय परिसर में नगर पालिका द्वारा निर्मित भवन में रविवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित इंदिरा रसोई योजना के उद्घाटन कार्यक्रम का भाजपा व कांग्रेस पार्षदों ने बहिष्कार कर दिया। वहीं निर्दलीय पार्षद राकेश सैनी ने इसका उद्घाटन किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा भी मौजूद रहे। कांग्रेस पार्षदों ने नगर पालिका द्वारा समय पर सूचना नहीं देने एवं उद्घाटन पट्टिका पर पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी का नाम लिखे जाने पर विरोध किया।
निर्दलीय पार्षद ने किया इंदिरा रसोई का उद्घाटन, पार्षदों ने किया समारोह का बहिष्कार
निर्दलीय पार्षद ने किया इंदिरा रसोई का उद्घाटन, पार्षदों ने किया समारोह का बहिष्कार

उन्होंने वर्तमान पालिका अध्यक्ष के पास निलंबित होने के बाद स्वायत शासन विभाग द्वारा अभी तक कार्यभार ग्रहण करने का कोई आदेश नहीं आने के चलते पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी का नाम लिखे जाने का विरोध जताते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार किया। वहीं दूसरी ओर नगर पालिका प्रशासन द्वारा पट्टिका लगाई गई तो उसमें पालिकाध्यक्ष सोनिया सोनी का नाम नहीं होने एवं नगर पालिका द्वारा समय पर सूचना नही देने पर भाजपा पार्षदों में आक्रोश व्याप्त हो गया।
पालिका अध्यक्ष नाम को लेकर भाजपा पार्षदों ने भी विरोध जताया और पालिका अध्यक्ष के नाम लिखने की मांग की। जिस पर नगर पालिका प्रशासन ने रेडियम अक्षरों से नाम लिखवाया गया। नगर पालिका द्वारा नाम लिखे जाने के बाद भी भाजपा पार्षद कार्यक्रम से दूरी बनाए रखे। भाजपा व कांग्रेस पार्षदों के कार्यक्रम में मौजूद नहीं होने से तैयारी धरी रह गई और आमजन ने भी दूरियां बनाए रखी। उदघाटन पट्टिका पर पार्षदों का नाम भी नहीं होना चर्चा का विषय बना रहा।
उदघाटन समारोह में उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी देशराज मीणा, नगर पालिका के कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में कुर्सियां खाली रही। नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद हनीफ एडवोकेट ने बताया कि पालिका के पार्षदों को सूचना का अभाव था और स्वायत शासन विभाग द्वारा पालिका अध्यक्ष को विधिवत कार्यभार के आदेश नहीं दिए गए हैं। पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी ने बताया कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना की शुरुआत पर अधिकारियों द्वारा समय पर सूचना नहीं दी गई। समारोह में की तैयारियों को लेकर भारी राशि खर्च की गई जिस का सदुपयोग नहीं हो सका और आमजन ने भी दूरियां बनाई रखी।

उनियारा. अम्बेडकर भवन में अस्थाई इंदिरा गांधी रसोई की शुरुआत रविवार को की गई। इसमें मुख्य अतिथि शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश पाटौदी थे। इसमें 8 रुपए में भोजन मिलेगा। कार्यक्रम में अधिशासी अधिकारी महेन्द्र ङ्क्षसह चारण, पालिका के पार्षद एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

देवली. मुख्यमंत्री की बजट घोषणानुसार नवीन इन्दिरा रसोईयों की शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम के अन्तर्गत की। अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि इन्दिरा रसोई योजनान्तर्गत नगर पालिका को एक नवीन इन्दिरा रसोई आवंटित की गई। इससे मरीजों के साथ उपचार के लिए आने वाले परिवार जनों का भोजन में सुविधाएं मिलेगी। केन्द्र के आस-पास भोजनालय नहीं होने के कारण दोनों समय भोजन को लेकर मरीजों को परेशानी होती थी। नगरपालिका द्वारा सीएचसी में स्थान चयनित किया गया।
जहां इन्दिरा रसोई के अन्तर्गत प्रति थाली आठ रुपए में भोजन मिलेगा। इन्दिरा रसोई का संचालन सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक का समय निर्धारित किया है। रविवार को इन्दिरा रसोई की उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल द्वारा फीता काट कर शुरुआत की। इस दौरान चिकित्साधिकारी डॉ. राजकुमार गुप्ता ,पार्षद भीमराज जैन, रामनिवास मीणा, संतोष ग्वाला, पवन ङ्क्षसहल, पंकज जैन, विनोद पुजारी, मनोनीत सदस्य अमित शर्मा, कनिष्ठ सहायक अल्ताफ हुसैन उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

New CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरदेश के नए अटॉर्नी जनरल होंगे वरिष्ठ वकील आर वेंकटरमणि, केके वेणुगोपाल की लेंगे जगहVideo: त्रिपुरा के CM ने कहा, 'देश की अखंडता के लिए PFI का बैन होना जरूरी था'West Bengal: ममता सरकार को हाईकोर्ट से झटका,खारिज हुई 'दुआरे राशन' योजनाIND vs SA 1st T20: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसलाFree Ration Scheme: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 80 करोड़ लोगों को तीन महीने और मिलेगा मुफ्त अनाजदिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कमलनाथ ने दो टूक कहा- मैं मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगाDA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया डीए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.