script

video: अब बैंकों की लम्बी लाइनों से मिलेगी निजात, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक मिस्डकॉल पर घर-घर देगा दस्तक

locationटोंकPublished: Sep 02, 2018 09:46:51 am

Submitted by:

pawan sharma

डाकघर द्वारा बैंकिंग सेवाएं शुरू की गई है। टोंक मण्डल में 2 शाखा एवं 8 सेवा केंद्रों की एक साथ शुरुआत की गई है।
 

india-post-payments-bank-inaugurated-in-tonk-1

टोंक में फीता काट कर बैंक का उद्घाटन करते सांसद, विधायक एवं जिला प्रमुख।

टोंक. डाक विभाग की ओर से इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की शुरुआत शनिवार को समारोह पूर्वक की गई। टोंक ब्रांच की शुरुआत मुख्य अतिथि सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया तथा अध्यक्षता कर रहे विधायक अजीत मेहता ने की।
विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, प्रधान जगदीश गुर्जर व नगर परिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन थी। उन्होंने अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित समारोह में ब्रांच की शुरुआत की। डाकघर अधीक्षक एच. आर. राठौड़ ने बताया कि टोंक मण्डल में 2 शाखा एवं 8 सेवा केंद्रों की एक साथ शुरुआत की गई है।

गांव-गांव पहुंचेगी बैंकिंग सुविधा
मालपुरा. उप डाकघर में शनिवार को इण्डिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक के एक्सेस पाइन्ट का उद्घाटन पंचायत समिति प्रधान सरोज चौधरी ने किया।इस अवसर पर प्रधान सरोज चौधरी ने कहा कि डाकघर द्वारा बैंकिंग सेवाएं शुरू की गई है।
इस अवसर पर निरीक्षक डाकघर मुकेश कुमार कुलदीप ने बताया कि डाकघर के डाकिए व ग्रामीण डाक सेवक घर घर पहुंच कर बैंकिंग सेवाऐं उपलब्ध कराएंगे। वहीं उपखण्ड क्षेत्र के अलियारी व पचेवर में भी इण्डिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक की एक्सेस पाइन्ट की शुरुआत हुई। कार्यक्रम में उप डाकपाल गोपाल गुर्जर ने आभार प्रकट किया।
पचेवर. प्रधानमंत्री की बहु आयामी पेपर लैस योजना के तहत चलाई जा रही योजनाओं में से एक आपका बैंक आपके द्वार की सेवा शुरू हुई। इस दौरान अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित एक समारोह में आंवड़ा, पारली, कुराड़, नगर आदि ग्रामीण क्षेत्र में संचालित डाक घरों में कार्यरत कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
समारोह में आईपीओ योगेश खंगार ने बताया कि योजना में खाता खुलवाने के लिए मोबाइल नम्बर के साथ ही अपना आधार कार्ड शाखा प्रबंधक को बताकर खाता खुलवा सकता हैं। समारोह में बीओबी शाखा के उपशाखा प्रबंधक रमेश कुमार, वार्ड पंच कैलाश दरोगा, हरिनारायण, हनुमान बोहरा, किशनलाल , मोहनलाल जैन, सीताराम घीसालाल, धन्नालाल, पंकज जैन, नाथूलाल सैन आदि मौजूद थे।
गौतम को मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार
निवाई. राज्य सरकार की ओर से शिक्षक दिवस पर सोमवार को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राज्य स्तर पर श्रीगुरुजी पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए जिले से देवकी नन्दन गौतम प्रघानाध्यापक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छोटी बरथल को चुना गया हैं। इनका सम्मान शिक्षक दिवस पर सोमवार को जयपुर में अमरूदों के बाग में आयाजित समारोह में किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो