इन्द्र-इन्द्राणियों ने मंत्रोच्चारण के साथ विधानमण्डल में अघ्र्य चढ़ाए

इन्द्र-इन्द्राणियों ने मंत्रोच्चारण के साथ विधानमण्डल में अघ्र्य चढ़ाए

Mohan Lal Kumawat | Publish: Mar, 17 2019 11:33:29 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

दिगबर जैन मन्दिर में चल रहे श्री सिद्धचक्र महामण्डल विधान के तहत शनिवार को इन्द्र-इन्द्राणियों ने मंत्रोच्चारण के साथ विधानमण्डल में कुल 6 4 अघ्र्य चढ़ाए।

मालपुरा. आर्यिका विजयमती के सान्निध्य में श्री दिगबर जैन मन्दिर में चल रहे श्री सिद्धचक्र महामण्डल विधान के तहत शनिवार को इन्द्र-इन्द्राणियों ने मंत्रोच्चारण के साथ विधानमण्डल में कुल 6 4 अघ्र्य चढ़ाए।

 

विधान मण्डल के दौरान आयोजित कार्यक्रम में सौधर्म इन्द्र बने ओमप्रकाश जैन ने जिनेन्द्र भगवान को अपने दोनों हाथों में लेकर हजारों नेत्रों से उनको निहारा।

 


ब्रह्मचारिणी अल्पना दीदी व विधानाचार्य सुरेश शास्त्री की देखरेख में दिगबर जैन मन्दिर इन्द्र-इन्द्राणियों ने जिनेन्द्र भगवान का कलशाभिषेक, शांतिधारा, नित्य पूजा करते हुए सिद्धचक्र महामण्डल विधान की पूजा की।

 

इस अवसर पर धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए आर्यिका विजयमती माताजी ने कहा कि पापों का नाश पुण्य की प्राप्ति से ही संभव है। मनुष्य हर पल पाप कर रहा है।

 

उनके नाश के लिए पुण्य का कार्य कम रहा है, जिससे पाप का घड़ा भर रहा है जो उसके जीवन के लिए बाधक बना हुआ है तथा उसके मन में हमेशा अशांति बनी रहती है। वही शुक्रवार रात्रि को शांतिनाथ महिला मण्डल की ओर से महासती मैना सुन्दरी की नाटिका का मंचन किया गया।


राजपूत समाज की बैठक आज
मालपुरा. श्री राजपूत सभा तहसील इकाई मालपुरा की बैठक रविवार को तहसील अध्यक्ष एडवोकेट रणधीर सिंह की अध्यक्षता में अजमेर रोड स्थित राजपूत छात्रावास में सुबह 11 बजे आयोजित की जाएगी।

 

रघुवीर सिंह ने बताया कि बैठक में श्री राजपूत सभा जिला टोंक व जयपुर राजपूत सभा के होने वाले चुनावों को लेकर सदस्यों से विचार-विमर्श कर रणनिति तैयार की जाएगी। बैठक में श्री राजपूत सभा के आजीवन सदस्य भाग लेंगे।





राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned