घायल को एम्बुलेंस में नहीं ले जाने पर किया हंगामा, रैफर होने के बाद भी एक घंटे तड़पता रहा घायल

Injured in crash: एक साथ अचानक अस्पताल में दो घायल आ जाने पर प्राथमिक उपचार कर दोनों को टोंक के लिए रैफर कर दिया गया।

दूनी. दुर्घटना में घायल हुए युवक का दूनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक की ओर से प्राथमिक उपचार कर रैफर किए जाने के बाद अन्य मरीज को टोंक ले जा रही 108 एम्बुलेंस के कार्मिक की ओर से एक साथ दो घायलों को नहीं ले जाने पर ग्रामीणों ने मंगलवार देर शाम अस्पताल में हंगामा कर दिया।

बाद में ग्रामीणों की ओर से जिला कलक्टर व सीएमएचओ को मामले से अवगत कराने के बाद देवली से पहुंची 108 एम्बुलेंस ने गंभीर घायल को टोंक अस्पताल पहुंचाया। इससे पूर्व करीब एक घंटे तक घायल अस्पताल की स्ट्रेचर पर तड़पता रहा। इस दौरान अस्पताल में दर्जनों लोगों की भीड़ लगने के बाद पहुंचे थानाप्रभारी बाबूलाल टेपण ने लोगों से समझाइस कर मामला शांत किया।

जानकारी अनुसार धारोला निवासी बनवारी पुत्र लोड़क्या बैरवा बाइक से गांव की ओर जा रहा था। इस दौरान बाइक से गाय टकरा कर गंभीर घायल हो गया। राहगीरों ने उसे दूनी अस्पताल में भर्ती कराया तो चिकित्सक सुनील कुमार शर्मा ने घायल का प्राथमिक उपचार कर गंभीर हालत होने पर टोंक रैफर कर दिया।

इसी दौरान परिजनों के नहीं पहुंचने पर मौजूद कुलदीप शर्मा, कमल चौधरी, धर्मराज चौधरी सहित ग्रामीणों ने अन्य घायल को टोंक लेकर जा रही 108 एम्बुलेंस कार्मिकों को दुर्घटना में घायल हुए बनवारी बैरवा को भी टोंक ले जाने की गुहार की, इस पर एम्बुलेंस कार्मिकों ने एक साथ दो घायलों को ले जाने के लिए मना कर दिया।

इस पर नाराज ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने मौके से ही जिला कलक्टर व सीएमएचओ को मामले से अवगत कराया गया, इसके बाद देवली से पहुंची 108 एम्बुलेंस से घायल को टोंक के लिए रवाना किया गया। इस दौरान रैफर किए जाने व देवली से एम्बुलेंस आने तक करीब एक घंटे तक घायल एक घंटे तक अस्पताल के स्ट्रेचर पर तड़पता रहा।


एक साथ आ गए दो गंभीर घायल
एक साथ अचानक अस्पताल में दो घायल आ गए, दोनेा का प्राथमिक उपचार कर टोंक के लिए रैफर कर दिया गया। एक घायल के परिजनों ने पहले 108 को कॉल कर दिया जबकि दुसरे घायल के परिजनों ने कॉल देर से किया, इस पर एम्बुलेंस पहले वाले मरीज को ले टोंक चली गई, बाद में दुसरे घायल को देवली से एम्बुलेंस बुलवा भेजा गया।
-डॉ. सुनीलकुमार शर्मा चिकित्साधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, दूनी

Show More
pawan sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned