scriptग्रामीणों की जनसुनवाई कर सामुदायिक शौचालय के लिए भूमि का किया निरीक्षण | Inspection of land for community toilets | Patrika News

ग्रामीणों की जनसुनवाई कर सामुदायिक शौचालय के लिए भूमि का किया निरीक्षण

locationटोंकPublished: Feb 19, 2020 05:05:44 pm

Submitted by:

pawan sharma

उपखण्ड के चबराना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की गई। जिसमें ग्रामीणों ने खाद्य सुरक्षा, रास्तो के प्रकरण, पेयजल समस्या एवं मनरेगा योजना में श्रम नियोजन करवाने की मांग रखी।

ग्रामीणों की जनसुनवाई कर सामुदायिक शौचालय के लिए भूमि का किया निरीक्षण

ग्रामीणों की जनसुनवाई कर सामुदायिक शौचालय के लिए भूमि का किया निरीक्षण

मालपुरा. उपखण्ड के चबराना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की गई। जिसमें ग्रामीणों ने खाद्य सुरक्षा, रास्तो के प्रकरण, पेयजल समस्या एवं मनरेगा योजना में श्रम नियोजन करवाने की मांग रखी।

कार्यवाहक जिला कलक्टर नवनीत कुमार ने जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण करने के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खाद्य सुरक्षा, पेयजल व्यवस्था एवं सार्वजनिक रास्तो के मामलों में ग्राम पंचायत सरपंच एवं स्थानीय अधिकारी मिलकर शीघ्र निस्तारण करे।
साथ ही उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों से गांव के सार्वजनिक पेयजल पॉइंटों में पेयजल सप्लाई नही किए जाने के बारे में जानकारी चाही जिस पर अधिकारियों ने अवगत कराया कि जल वितरण समिति की ओर से बकाया बिल जमा नही कराए जाने के कारण पेयजलापूर्ति बंद की गई। इस पर उन्होने सरपंच उम्मेद सिंह चित्ताडा को निर्देश दिए की ग्रामीणों के सहयोग या पंचायत की ओर से भुगतान जमा कराकर पेयजलापूर्ति शुरु करवाए।
वहीं मनरेगा योजना में शीघ्र ही श्रम नियोजन करवाने का आश्वासन दिया। जनसुनवाई के दौरान कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी डॉ सूरज सिंह नेगी, विकास अधिकारी राजेश्वरी यादव ने केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
जिला सांख्यिकी अधिकारी सुरेन्द्र कुमार जैन ने जन्म मृत्यु प्रमाण पत्रों के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत के जन्म मृत्यु पंजीकरण रजिस्टर का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव चौधरी, तहसीलदार अनिल चौधरी सहित थाना प्रभारी हीरालाल, सहित नवनिर्वाचित पंच व ग्रामवासियों सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। वहंी जनसुनवाई के बाद कार्यवाहक जिला कलक्टर ने सामुदायिक मॉडल शौचालयों की नींव रखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो