scriptन्यायालय परिसर में कोरोना से बचाव व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का किया निरीक्षण | Inspection of the cradle of Corona rescue and social distancing | Patrika News

न्यायालय परिसर में कोरोना से बचाव व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का किया निरीक्षण

locationटोंकPublished: Jul 06, 2020 04:37:43 pm

Submitted by:

Vijay

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने न्यायालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एवं न्यायालयों में कोरोना से बचाव हेतु उठाए गए कदमों का निरीक्षण किया।

न्यायालय परिसर में कोरोना से बचाव व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का किया निरीक्षण

न्यायालय परिसर में कोरोना से बचाव व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का किया निरीक्षण

टोंक. पंकज बंसल (अपर जिला सेशन न्यायाधीश), सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, टोंक ने दूनी व टोडारायसिंह न्यायालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एवं न्यायालयों में कोरोना से बचाव हेतु उठाए गए कदमों का निरीक्षण किया। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, टोंक ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ये निरीक्षण राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार एवं राजस्थान उच्च न्यायालय व सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए किया गया।
उन्होनें बताया कि निरीक्षण के दौरान न्यायालय परिसर में आने वाले अधिवक्तागण, पक्षकारान आदि को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की कठोरता से पालन करने व अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। सचिव पंकज बंसल ने बताया कि न्यायालय परिसर में बुजुर्ग़ अधिवक्ता, स्टाम्प विक्रेता, टाईपिस्ट व चाय वालों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।
दूनी न्यायालय के निरीक्षण के दौरान न्यायिक मजिस्ट्रेट दूनी श्री जितेन्द्र रैया एवं डॉ. सुनील शर्मा साथ रहे एवं टोडारायसिंह न्यायालय के निरीक्षण के दौरान न्यायिक मजिस्ट्रेट टोडारायसिंह श्री सत्येन्द्र सिंह चौहान व डॉ. राजेन्द्र सिंह गुर्जर साथ रहे।
न्यायालय परिसर को कराया सेनेटाइज
देवली। राजस्थान उच्च न्यायालय व जिला सेशन न्यायालय के निर्देश पर सोमवार को न्यायिक मजिस्टे्रट अमरसिंह खारडिय़ा ने मुख्यालय स्थित तीनों न्यायालयों का निरीक्षण किया। कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम कमेटी सदस्य हरीश कुमार जैन ने बताया कि इस दौरान न्यायिक मजिस्टे्रट खारडिय़ा ने कोविड-19 के तहत जारी एडवाइजरी की पालना को लेकर फेस मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करने के निर्देश दिए।
साथ ही पूरे न्यायालय परिसर की सफाई कराकर स्वच्छता बनाएं रखने को कहा। मजिस्टे्रट ने चिकित्साधिकारी को संदिग्ध की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए। वहीं नगर पालिका के टैंकर के जरिए न्यायालय परिसर व कक्षों को सेनेटाइज करवाया गिया। निरीक्षण के दौरान बार संघ अध्यक्ष प्रकाश चंद व हरीश कुमार जैन उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो