वीवीपेट की  जानकारी दे, आचार संहिता की पालना के दिए निर्देश

वीवीपेट की  जानकारी दे, आचार संहिता की पालना के दिए निर्देश

Pawan Kumar Sharma | Publish: Apr, 17 2019 05:45:54 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 05:45:55 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

सहायक रिर्टनिंग अधिकारी की मौजूदगी में बूथ लेवल अधिकारियों व चुनाव कार्य में लगे पर्यवेक्षकों की बैठक हुई।

मालपुरा. लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना कराने को लेकर भारत निर्माण राजीव गांधी सभागार में सहायक रिर्टनिंग अधिकारी अजय कुमार आर्य की मौजूदगी में बूथ लेवल अधिकारियों व चुनाव कार्य में लगे पर्यवेक्षकों की बैठक हुई।

 

इसमें सहायक रिर्टनिंग अधिकारी ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में आचार संहिता की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए। सहायक रिर्टनिंग अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर राजनेताओं के बैनर व दीवारों पर पोस्टर लगे हुए हैं।

 

कई दीवारों पर नारे लिखे हुए हैं। इससे आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। सभी बीएलओ व सुपरवाइजर अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर दीवारों के नारों व पोस्टरों पर कार्रवाई करते हुए। आचार संहिता की सख्ती से पालना करें।

 

बैठक में दक्ष प्रशिक्षक विष्णु बारेठ, ओमप्रकाश नामा, ताराकान्त पाठक ने वीवीपेट मशीन के उपयोग व बरते जाने वाली सावधानियों, मशीन में छेड़छाड़ नहीं करने सहित कई बिन्दुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर अधिकारियों ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए व मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्टीकर का विमोचन किया।




राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned