scriptमालपुरा में अधिकारियों को दिए निर्देश: आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर होगी सख्त कार्रवाई- शर्मा | Instructions given to officials in Malpura: strict action will be take | Patrika News

मालपुरा में अधिकारियों को दिए निर्देश: आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर होगी सख्त कार्रवाई- शर्मा

locationटोंकPublished: Oct 19, 2019 10:41:38 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

दीपावली पर्व को लेकर कस्बे की व्यवस्थाओं में सुधार किए जाने के लिए शुक्रवार को जिला कलक्टर किशोर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में उपखण्डस्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई।

Deepawali festival

मालपुरा. उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में बैठक को सम्बोधित करते जिला कलक्टर।

मालपुरा. दीपावली पर्व Deepawali festival को लेकर कस्बे की व्यवस्थाओं में सुधार Improvement of systems किए जाने के लिए शुक्रवार को जिला कलक्टर किशोर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में उपखण्डस्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई।
read more : धड़ल्ले से गुजर रहे बजरी से भरे ओवरलोड़ ट्रैक्टर, कार्रवाई के लिए सरपंच ने कलक्टर और एसपी को लिखा पत्र

बैठक में कस्बे की कानून व्यवस्था को मजबूत Strengthen law and order किए जाने पर चर्चा करते हुए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों Offensive posters के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने सहित यातायात व्यवस्था,Traffic system पेयजल-बिजली,Drinking water power सडक़, साफ सफाई एवं मवेशियों पर लगाम Cattle rein लगाने सहित कई विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
read more : मालपुरा में तनाव के बाद पुलिस जाप्ते के बीच अदा की जुम्मे की नमाज
बैठक में चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि कस्बे की छोटी-छोटी समस्याएं कई बार बड़ा मुद्दा बनकर कई तरह के रुप ले लेती है, जिसका खामियाजा आम जनता व अधिकारियों को भुगतना पड़ता है। इसलिए सभी अधिकारियों को चाहिए की वे अपने अपने विभागों की व्यवस्थाओं को सुचारु रुप से बनाए रखने के लिए अधिकारियों व जनता के साथ समन्वय बनाकर समय समय पर निस्तारण करते रहे।
read more : बजरी से भरे ट्रैक्टर ने कार के मारी टक्कर,अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हुए गंभीर घायल
वहीं उन्होंने कस्बे के डेयरी चौराहे से ट्रक स्टेण्ड टोडारायसिंह रोड तक क्षतिग्रस्त सडक़ की मरम्मत करवाने के लिए आर.एस.आर.डी.सी. अधीशाषी अभियंता अरुण कुमार माथुर व सहायक अभियंता सहित पीडब्लूडी अभियंता को निर्देश दिए गए।
वहीं नगरपालिका अध्यक्ष आशा नामा व अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी को शहर की सडक़ों की मरम्मत करवाने, एक छोटी दमकल मंगवाने तथा दो हाई सिक्योरिटी ड्रोन कैमरे मंगवाने सहित कस्बे की आरएसी. पुलिस चौकियों के आवास की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
read more : भाजपा समीक्षात्मक बैठक में संगठन चुनाव प्रभारी ने कहा भाजपा में कार्यकर्ता का होता है पूरा मान-सम्मान

वहीं कस्बे में प्रात: 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर सख्ती रोक लगाने के निर्देश देते हुए नगर पालिका को प्रवेश के मुख्य मार्गो पर संकेतक लगाने के निर्देश दिए गए साथ ही टोडारायसिंह रोड पर जगह-जगह खुल रही अपशिष्ट की दुकानों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वहीं बैठक में धार्मिक आयोजनों व जुलूसों में डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाने पर चर्चा की गई, जिसमें आगामी बैठकों में चर्चा की जाकर निर्णय लिया जाएगा। वहीं बैठक में जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, चिकित्सा विभाग, पंचायत राज विभाग, सिंचाई विभाग, शिक्षा विभाग, पशु पालन विभाग एवं राजस्व विभाग से सम्बंधित विषयों पर चर्चा की गई।
बैठक में पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू, एएसपी गोरधन लाल सौंकरियां, उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य, सहित अधिकारियों ने कस्बे की कानून व्यवस्था का जायजा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो