श्रीडिग्गी कल्याणजी मन्दिर में हो रहे विकास कार्यो का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए, देवस्थान विभाग की ओर से 61 करोड़ रुपए से चल रहे है कई कार्य

श्रीडिग्गी कल्याणजी मन्दिर में हो रहे विकास कार्यो का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए, देवस्थान विभाग की ओर से 61 करोड़ रुपए से चल रहे है कई कार्य
मालपुरा डिग्गी में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी लेते देवस्थान विभाग के शासन सचिव के. के. पाठक।

Pawan Kumar Sharma | Publish: Apr, 04 2018 10:04:21 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

डिग्गी की रिंग रोड एवं आतंरिक सडक़ो व विकास के लिए 56 करोड़ का बजट प्रस्तावित है, तथा मंदिर विकास के लिए 6 करोड़ रूपए की कार्ययोजना तैयार की गई है।

मालपुरा. श्रीडिग्गी कल्याणजी मन्दिर के चहुंमुखी विकास व मास्टर प्लान के अनुसार चल रहे विकास कार्यों का मंगलवार को देवस्थान विभाग के शासन सचिव के. के. पाठक, राजस्थान राज्य सडक़ निर्माण निगम के अधिशासी अभियन्ता आर.के. शर्मा ने विकास कार्यो का अवलोकन कर आवश्यक दिशा र्निदेश दिए।

 

 

देवस्थान विभाग शासन सचिव के. के. पाठक ने विजय सागर तालाब पर चल रहे विकास कार्याे का निरीक्षण करते हुए तालाब पर बने अलग अलग घाटों के स्थान पर सम्पूर्ण तालाब क्षेत्र की परिधि पर एक ही लम्बे घाट का निर्माण करने, तालाब के मध्य स्थित स्थल पर वृक्षारोपण कर चारो और खाई का निर्माण करने, विजय सागर की पाल पर सुविधाओं का निर्माण करने, तालाब क्षेत्र के प्रवेश पर द्वार व गुम्बद निर्माण करने के निर्देश दिए।

 

 

पाठक ने श्रीजी के मन्दिर में पहुंच मन्दिर के पिछवाड़े बन रही रसोई घर के निर्माण का अवलोकन करते हुए रसोई घर के ऊपर मन्दिर ट्रस्ट कार्यालय, मिटिंग हॉल निर्माण करने तथा पास ही यात्री प्रतिक्षालय का निर्माण करने के निर्देश दिए। मन्दिर परिसर में किए जाने वाले कार्यों में तेजी लाने तथा मन्दिर गुम्बज पर पोलिश का कार्य शीघ्र शुरु करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि डिग्गी की रिंग रोड एवं आतंरिक सडक़ो व विकास के लिए 56 करोड़ का बजट प्रस्तावित है, तथा मंदिर विकास के लिए 6 करोड़ रूपए की कार्ययोजना तैयार की गई है। निरीक्षण के दौरान मंदिर ट्रस्ट मंत्री जयप्रकाश शर्मा, गिर्राज शर्मा, सत्यनारायण आदि मौजूद थे।

 


सम्मेलन की सफलता पर की चर्चा

मालपुरा. जयपुर रोड स्थित मदनमोहन खांडल सेवा सदन में रविवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन के आयोजन के आयोजन को लेकर विप्र समाज चौरासी की बैठक का आयोजन किया गया बैठक में खांडल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरारीलाल गोरसिया ने कहा की सामूहिक विवाह सम्मेलन के आयोजन समाज में आपसी भाईचारे व सामाजिक एकता की मिशाल पेश करते है। इस अवसर पर कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष रामेश्वर सोती ने समाज में नई पीढी में शिक्षा के साथ संस्कार की भी आवश्यकता पर जोर दिया।

 

 

प्रदेशाध्यक्ष प्रभुदयाल पीपलवा ने सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने के लिए समिति का आभार जताते हुए बताया कि प्रदेश पदाधिकारी समिति के सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल गोवला ने सामूहिक विवाह सम्मेलन से संबंधित कार्य व समितियों के गठन पर जोर देते हुए कहा कि युवा वर्ग को साथ लेकर वरिष्ठ बंधुओं के निर्देशन में सम्मेलन की सफलता के प्रयास करने पर जोर दिया।

 

 

प्रदेश महामंत्री रामप्रसाद मंगलिहारा ने इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन में प्रदेश द्वारा दिये जाने वाले सहयोग के बारे में अवगत कराया। इससे पूर्व जिलाध्यक्ष सत्यनारायण श्रोत्रिय, संयोजक छीतरमल परवाल, संरक्षक बजरंगलाल गोवला, सम्मेलन समिति अध्यक्ष प्रहलाद गोवला, सत्यनारायण झखनाडियां, रामराय बडाडरा, रामदेव काछवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरचंद काछवाल महामंत्री केदार मंगलिहारा, मुकेश कुंजावडा सहित सभी समाजबंधुओं ने अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया।

 

 

मंच संचालन महामंत्री जगमोहन निढाणिया ने किया। समिति के प्रवक्ता मणिशंकर रूंथला ने बताया कि मिटिंग में महासभा सहित प्रदेश कार्यकारिणी पदाधिकारियों व जिले व आसपास के सैंकड़ो समाज बंधुओं ने भाग लिया। सर्वप्रथम अतिथियों ने भगवान परशुराम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जलवित कर बैठक का शुभारंभ किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned