एसडीओ ने विद्यालय का निरीक्षण कर नामांकन बढ़ानें के दिए निर्देश

एसडीओ ने विद्यालय का निरीक्षण कर नामांकन बढ़ानें के दिए निर्देश

 

By: pawan sharma

Published: 29 Nov 2020, 05:20 PM IST

दूनी. देवली एसडीओ भारतभूषण गोयल ने शनिवार राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय सरकावास का निरीक्षण कर नामांकन कम पाए जाने पर कार्यरत अध्यापकों को अधिक प्रयास कर नामांकन में बढ़ोत्तरी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने विद्यालय में लगे फल एवं छायादार का पोधों का निरीक्षण कर परिसर में कीचन गार्डन लगाने का प्रस्ताव बना एसडीओ, पंचायत समिति एवं स्वयं के विभाग में भेजने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि एसडीओ गोयल अचानक विद्यालय निरीक्षण को पहुंच गए, वहा स्टॉफ के उपस्थित मिलने पर नामांकन की स्थिती जानी तो पांच अध्यापकों में मात्र 43 विद्यार्थियों का नामांकन देखकर वह दंग रह गए, इस पर उन्होंने मौजूद अध्यापकों को अधिक प्रयास कर नामांकन में वृद्धि करने के निर्देश दिए।

इसके बाद कोरोना काल में भी परिसर में हरे-भरे फल एवं छायादार पौधें देख प्रकृति प्रेमी अध्यापकों की सराहना की एवं साथ ही प्रधानाध्यापक पवनकुमार जैन को कीचन गार्डन लगाए जाने का प्रस्ताव बना एसडीओ , पंचायत समिति कार्यालय एवं स्वयं के विभाग में बनाकर भेजने के निर्देश दिए। इस मौके पर देवली विकास अधिकारी डी. के. नागर, तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क, उपसरपंच ज्ञानचंद गुर्जर, अध्यापक गजेन्द्र सिंह, महेन्द्र मेघवंशी, पूजा चौधरी व मनमोजीलाल शर्मा मौजूद थे।


अनावश्यक भीड़ एकत्र न होने दें
देवली. उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर बीसलपुर के अध्यक्ष को निर्देश दिए हैं कि कार्तिक पूर्णिमा पर मंदिर परिसर में अनावश्यक भीड़ एकत्र नहीं होने दें, जिससे कोरोना संक्रमण बढऩे का ख़तरा उत्पन्न ना हो। सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा होने के कारण बीसलपुर गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर पर अत्यधिक भीड़ के रूप में व्यक्तियों के आने की संभावना है। इसके मध्यनजर उपखण्ड अधिकारी ने अध्यक्ष गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर बीसलपुर को निर्देश दिए है कि कार्तिक पूर्णिमा को मंदिर परिसर में अनावश्यक भीड़ एकत्र न होने दें। ताकि कोरोना संक्रमण बढऩे का खतरा उत्पन्न ना हो।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned