scriptvideo: अय्याशी के लिए बस में बैठकर आते ओर बाइक चोरी कर ले जाते | Intercontinental Thieves Horde Charged by Tonk Police | Patrika News

video: अय्याशी के लिए बस में बैठकर आते ओर बाइक चोरी कर ले जाते

locationटोंकPublished: Jun 29, 2018 08:12:43 am

Submitted by:

pawan sharma

पुलिस ने जयपुर एवं टोंक से चोरी की 10 बाइक को आरोपियों की निशादेही पर बरामद की है।
 

Bike thief arrested

टोंक. कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

टोंक. कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 बाइक बरामद की है।

ये आरोपी महज 20 साल के हैं। दोनों को जल्द अमीर बनना था। इस शौक के चलते दोनों ने बाइक चोरी करना शुरू कर दिया। साथ ही बाइक बिकने के बाद अय्याशी किया करते थे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवनीशकुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मालपुरा के बस स्टैण्ड क्षेत्र निवासी आशीष पुत्र नोरतराम गुर्जर तथा मालपुरा के टोडारायसिंह रोड निवासी नवेद पुत्र नवाब है।

उन्होंने बताया कि गत 2 जून को घंटाघर के समीप एक बैंक के बाहर से बाइक चोरी हुई थी। इसके आरोपी मोबाइल फोन पर बात करते-करते ही बाइक ले गए थे।
कोतवाली थाना पुलिस ने बैंक के बाहर लगे फुटेज के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया। मामले में पुलिस ने एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया और उसकी निशानदेही पर बाइक बरामद की।
बाइक चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एएसपी अवनीश कुमार शर्मा के निर्देशन में सीओ संजय शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया।

इसमें कोतवाली थाना प्रभारी बी.एल. मीना, एएसआई जगदीश, हैड कांस्टेबल शंकर लाल, कांस्टेबल रामप्रसाद, मन्जूर, चन्द्रप्रकाश व राकेश को शामिल किया गया।
इस गठित विशेष टीम ने बाइकों पर नजर रखनी शुरू कर दी। साथ ही पूछताछ शुरू कर दी। इसमें पता चला कि दो युवक प्रति दिन मालपुरा से बस में बैठकर टोंक आते हैं और बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।
इस दौरान टीम को सूचना मिली कि दो युवक बहीर की ओर से आ रहे हैं। पुलिस ने संदेह के आधार पर जनाना अस्पताल के बाहर घेरा डालकर हिरासत में ले लिया।

इसमें बाइक के बारे में पूछा तो उन्होंने पहले खरीदना बताया। बाद में कबूल किया कि बाइक चोरी की थी। इस पर पुलिस ने आशीष तथा नवेद को गिरफ्तार कर लिया।
दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बाइक चोरी करने की तीन दर्जन वारदातों को कबूला है। उन्होंने टोंक, जयपुर के सांगानेर, प्रतापनगर, सिन्धीकैम्प, सांगानेर सदर, सदर रेल्वेस्टेशन, करधनी, झोटवाडा, टांसपोर्टनगर, आदर्शनगर आदि थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम दिया है।
इसके अलावा आगरा समेत अन्य इलाको में भी चोरी की है। पुलिस ने जयपुर एवं टोंक से चोरी की 10 बाइक को आरोपियों की निशादेही पर बरामद की है। गिरोह मे शातिर बाल अपचारी को पहले ही निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है।

दोनों आरोपी कभी जयपुर एवं कभी टोंक से बाइक चोरी कर बेच देते थे। जो बाइक नहीं बिकती थी उसका सामान बदकर दूसरी बाइक में लगा देते थे। उसके बचे सामान को कबाड़ी को बेच दिया करते थे।
पलक झपकते ही तोड़ता है लॉक
गिरोह का सरगना आशीष गुर्जर है। ये बाइक का लॉक तोडऩे में माहिर है। बाइक के लॉक को महज पलक झपकने वाले समय में ही तोड़ देता है।

ये आरोपी बाइक को महज 5 से 15 हजार रुपए में बेच दिया करते थे। पुलिस ने आरोपियो को न्यायालय में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।
बाइक फिर हुई चोरी

पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्डसे चोरी बाइक ले गए। ये बाइक कृष्ण कन्हैया सोनी की थी। उसने बाइक को घर के बाहर खड़ी की थी। चोर रात को उसे ले गए तथा अन्य बाइक को छोड़ गए।
सुबह छोड़ी गई बाइक को लेकर पुरानी टोंक थाने पहुंचे कृष्णकन्हैया ने उस बाइक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बाद में पता चला कि छोड़ी गई बाइक भी कहीं से चोरी हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो