scriptघूमने गए युवक के गिरे पर्स को लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय | Introduced honesty by returning purse | Patrika News

घूमने गए युवक के गिरे पर्स को लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

locationटोंकPublished: Nov 10, 2019 04:59:42 pm

Submitted by:

Vijay

रास्ते में मिले एक पर्स को मय नकदी कागजात पर्स धारक को लौटा एक व्यक्ति ने ईमानदारी का परिचय दिया है।
 

घूमने गए युवक के गिरे पर्स को लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

घूमने गए युवक के गिरे पर्स को लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

पीपलू (रा.क.). पीपलू में रास्ते में मिले एक पर्स को मय नकदी कागजात पर्स धारक को लौटा एक व्यक्ति ने ईमानदारी का परिचय दिया है। जानकारी अनुसार पीपलू कस्बे का युवक धर्मराज गुर्जर सुबह राणोली रोड पर घूमने गया था। इस दौरान उसके जेब से पर्स गिर गया, जिसे उसने खूब तलाश की, लेकिन नहीं मिला।
इधर, उसी रास्ते पर घूमने गए पीपलू निवासी मोहनलाल बैरवा को यह पर्स मिला। कागजातों के आधार पर युवक का पता करके सूचना दी। इसके बाद मोहनलाल बैरवा ने पर्स धारक धर्मराज गुर्जर को पर्स एवं उसमें रखे 2500 रुपए तथा कागजातों को लौटाया। इस पर मौके पर खड़े चांद मोहम्मद, राजाराम, कंवरपाल गुर्जर, देवकरण गुर्जर आदि पर्स लौटाने वाले मोहन लाल के कृत्य की सराहना करते हुए उसकी पीठ थपथपाई।
गल्ले से निकाल ले गया राशि
टोंक. नगर परिषद के समीप अनाज की दुकान में रखे गल्ले से मंगलवार को एक जना करीब 55 हजार रुपए निकाल ले गया। सूचना के बाद पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने समीप के दुकान तथा अन्य जगह लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस दुकानदार की ओर से बताए गए हुलिए के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है।
पुलिस ने बताया कि नगर परिषद के समीप मंदिर की दुकानों में रामअवतार साहू अनाज की दुकान लगाता है। उसकी पत्नी दोपहर में दुकान पर बैठी थी। इस दौरान एक जना और गेहूं खरीदने की बात कही। साथ ही गेहूं दिखाने को कहा। जब रामअवतार की पत्नी गेहूं लेने के लिए दुकान में गईतो पीछे से आरोपी ने गल्ले में रखे करीब 55 हजार रुपए निकाले और समीप ही पड़े थैले में डालकर ले गया।
जब रामअवतार की पत्नी वापस आईतो उसे गेहूं खरीदने वाला नहीं मिला। वहीं गल्ले के पास आरोपी का थैला मिला। जब उसने गल्ले में देखा तो उसके हौश उड़ गए। उसके चिल्लाने पर समीप के दुकान जमा हो गए। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था। पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपी की तलाश शुरू की है। साथ ही दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज से आरोपी को पकडऩे की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो