scriptसडक़ पर ट्रांसफार्मर हादसों को दे रहा आमंत्रण | Inviting transformer accidents on the road | Patrika News

सडक़ पर ट्रांसफार्मर हादसों को दे रहा आमंत्रण

locationटोंकPublished: Apr 12, 2021 07:45:39 am

Submitted by:

pawan sharma

विद्युत निगम की लापरवाही से स्थानीय बस स्टैंड से बमोर रोड सडक़ के बीच लगा ट्रांसफार्मर हादसे का कारण बन सकता है। लोगों द्वारा इसकी शिकायत करने के बाद भी निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

सडक़ पर ट्रांसफार्मर हादसों को दे रहा आमंत्रण

सडक़ पर ट्रांसफार्मर हादसों को दे रहा आमंत्रण

टोंक. विद्युत निगम की लापरवाही से स्थानीय बस स्टैंड से बमोर रोड सडक़ के बीच लगा ट्रांसफार्मर हादसे का कारण बन सकता है। लोगों द्वारा इसकी शिकायत करने के बाद भी निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। नेशनल हाइवे से बमोर रोड से बस स्टैण्ड तथा बस स्टैण्ड से कोटा व सवाईमाधोपुर की तरफ जाने वाली सभी बसें इसी रोड से गुजरती है, जिससे कभी भी बस में बिजली करंट दौड़ सकता है।
इस सडक़ से डिवाइडर व ट्रांसफार्मर के बीच होकर से जब बस गुजरती है तो उसकी दूरी ट्रांसफार्मर से सिर्फ एक से डेढ़ फीट रह जाती है। नेशनल हाइवे के पास होने व बस स्टैण्ड की ओर आने जाने के लिए इस रोड पर चौबिस घंटे यातायात का दबाब बना रहता है। सडक़ के बीच लगे ट्रांसफार्मर के पास से वाहन गुजरने पर नाम मात्र की दूरी होने पर कभी वाहन आदि में करंट जनित हादसा होने का डर लगा रहता है। बरसात के मौसम में में टं्रासफार्मर से आग की चिंगारियां भी निकलती है, जिससे क्षेत्र में भी पास के लोगों में करंट का भय बना हुआ है।
बारिश के दिनों में कई मवेश भी करंट की चपेट में आकर मर चुके है। सडक़ के बीच लगे ट्रांसफार्मर की वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। इस रोड पर दुपहिया एवं चार पहिया वाहन सहित भारी वाहनों का आवागमन रहने सेे हर समय दुर्घटना की आशंका रहती है। इस संबंध में क्षेत्र के नागरिकों ने भी कई बार निगम को अवगत करवाया, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
अभिभाषक संघ के चुनाव 19 को

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर अभिभाषक संघ के होने वाले चुनाव के कार्यक्रम में 12 अप्रेल का अवकाश घोषित होने के चलते नाम वापसी व मतदान तिथि में परिवर्तन किया गया है।निर्वाचन अधिकारी कन्हैयालाल बूरी ने बताया कि राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा 12 अप्रेल का अवकाश घोषित कर दिए जाने के चलते 12 अप्रेल को नाम वापसी की तिथि अब 16 अप्रेल की गई है। वहीं 16 अप्रेल को होने वाला मतदान 19 अप्रेल को होगा। वहीं उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 6, सचिव पद के लिए 6, कोषाध्यक्ष पद के लिए 5 एवं पुस्तकालय अध्यक्ष पद के लिए 3 नामांकन प्राप्त हुए है, जो सभी जांच में सही पाए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो