scriptशिकायत पर अनियमितताओं की जांच को पहुंची जयपुर की टीम, दोषी अधिकारी-कर्मचारी पर होगी कार्रवाई | Jaipur team reached for investigation of irregularities | Patrika News

शिकायत पर अनियमितताओं की जांच को पहुंची जयपुर की टीम, दोषी अधिकारी-कर्मचारी पर होगी कार्रवाई

locationटोंकPublished: Dec 07, 2019 12:21:58 pm

Submitted by:

pawan sharma

राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी प्लांट मैनेजर पर बीज वितरण में अनियमितता की शिकायत किए जाने के बाद शुक्रवार को जांच टीम केन्द्र पहुंची।

शिकायत पर अनियमितताओं की जांच को पहुंची जयपुर की टीम, दोषी अधिकारी-कर्मचारी पर होगी कार्रवाई

शिकायत पर अनियमितताओं की जांच को पहुंची जयपुर की टीम, दोषी अधिकारी-कर्मचारी पर होगी कार्रवाई

दूनी. राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी प्लांट मैनेजर, बीज अधिकारी सहित कर्मचारियों की गत दिनों किसानों की ओर से मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित विभाग के उच्चाधिकारियों को बीज वितरण में अनियमितता की शिकायत किए जाने के बाद शुक्रवार को जांच टीम केन्द्र पहुंची।
टीम में शामिल बीज विधायन केन्द्र दुर्गापुरा, जयपुर क्षेत्रीय प्रबंधक राकेशकुमार अटल सहित अन्य अधिकारियों ने आधा दर्जन शिकायतकर्ताओं सहित कार्यरत केन्द्र के अधिकारी-कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। उल्लेखनीय है धर्मराज चौधरी, मुकेश माली सहित अन्य शिकायतकर्ताओं के बयानों के अनुसार केन्द्र में कार्यरत प्लांट मैनेजर, बीज अधिकारी सहित कर्मचारी बीज वितरण में किसानों से भेदभाव करते है।
साथ ही केन्द्र पर बाहरी लोगों की केन्द्र में आवाजाही व नियमानुसार किसानों को बीज वितरण नहीं हो पा रहा है। शिकायतकर्ताओं के बयानों के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक अटल ने उनसे सुझाव भी लेकर सभी को समान बीज वितरण किए जाने के साथ ही जांच में दोषी पाए जाने वाले अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ उच्चाधिकारियों को लिख कार्रवाई की मांग करने का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि गत दिनों केन्द्र पर बीज लेने गए किसानों को अधिकारियों की ओर से बीज देने से मना करने पर उन्होंने हंगामा कर दिया था। वही बाद में इसकी मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, जिला कलक्टर, दूनी तहसीलदार सहित विभाग के उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी। इस दौरान जांच टीम में बीज अधिकारी निर्मला वर्मा भी मौजूद थी।
मजिस्टे्रट ने किया रैन-बसेरे का निरीक्षण
देवली. न्यायिक मजिस्टे्रट देवली अमरसिंह खारडिय़ा ने शुक्रवार को शहर के रोडवेज बस स्टैण्ड स्थित रैन-बसेरे की सुविधाओं का निरीक्षण किया। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि मजिस्टे्रट खारडिय़ा ने रैन-बसेरे में ठहरने वाले लोगों के बिस्तर, पलंग व शौचालय आदि की व्यवस्था देखी तथा आमजन की सुविधा के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही यहां ठहरने वाले लोगों से जुड़ा रजिस्टर जांचा। इस दौरान पालिका ईओ सुरेश कुमार मीणा, तालुका विधिक सेवा समिति सचिव हरीश कुमार जैन, शिवराज साहू, योगेश श्रीमाल सहित उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो