विद्याधरनगर स्टेडियम जयपुर में 6 सितम्बर को होगा निजी शिक्षण संस्थनों का महाकुम्भ , एसडीएम को सौंपा समस्याओं के समाधान करवाने का ज्ञापन

विद्याधरनगर स्टेडियम जयपुर में 6 सितम्बर को होगा निजी शिक्षण संस्थनों का महाकुम्भ , एसडीएम को सौंपा समस्याओं के समाधान करवाने का ज्ञापन

Vijay Kumar Jain | Publish: Sep, 05 2018 01:33:46 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

निजी शिक्षण संस्थानों के संचालकों की मांगों को लेकर 6 सितम्बर को जयपुर में महाकुम्भ का आयोजन किया जाएगा।

 

टोंक. जयपुर के विद्याधरनगर स्टेडियम में होने वाले निजी विद्यालय संचालकों के महाकुम्भ के लिए गुरुवार को निजी विद्यालय बंद रहेंगे। महाकुम्भ में 21 सूत्रीय मांगों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। यह निर्णय मंगलवार को मदरलैण्ड स्कूल में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में कमलेश सिंगोदिया, गोरधन हिरोनी, अजीत सिंहल, शब्बीर नागौरी, विवेक काला, प्रदीप , हेमन्त शर्मा, रामकिशन आदि उपस्थित थे।

 

महाकुम्भ में शामिल होने का आमंत्रण दिया

टोडारायसिंह. स्वयंसेवी शिक्षण संस्था टोडारायसिंह के संचालकों ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी कपिल शर्मा को ज्ञापन सौंपा। निजी स्कूल संचालकों ने बताया कि सभी स्वयंसेवी शिक्षण संस्था विद्यालयों में आ रही आरटीआर समेत अन्य समस्याओं का स्थायी समाधान नहीं किया गया है।

 

उन्होंने 6 सितम्बर को स्कूल शिक्षा परिवार राजस्थान की ओर से जयपुर में होने वाले निजी विद्यालयों के संचालक, शिक्षक व अभिभावकों के महाकुम्भ में शामिल होने का आमंत्रण दिया तथा समस्याओं का निराकरण कराने की मांग की।

 

इस दौरान सीताराम अजमेरा, रघुवीर सिंह राजावत, जितेन्द्र चतुर्वेदी, हेमराज सैनी, दिलीप सिंह, विष्णु दाधीच, सुनील भारत, सरप्रताप सिंह, आसाराम जाट, नानू लाल सैनी, बाबूलाल सैनी, लेखराज गुर्जर, हरिराम परसोया, महेन्द्र सिंह, रामदेव आदि मौजूद थे।

 

ज्ञापन सौंपा
पीपलू. गैर सरकारी स्कूल संचालकों ने विभिन्न मागों व 6 सितम्बर को अवकाश को लेकर उपखण्ड कार्यालय पर मंगलवार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि निजी स्कूलों में पढऩे वाले 91 लाख बच्चों व कार्य करने वालेे 9 लाख 70 हजार से अधिक स्कूल संचालकों की विभिन्न जायज मांगों पर विचार करने के लिए मंत्री मंडलीय समिति बनाई एवं उसके द्वारा मानी गई मांगों की घोषणा करने पर स्वयं आने पर हम सब धन्यवाद ज्ञापित करने हजारों की तादाद में जयपुर जाएंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में महेश गुर्जर, भंवर शर्मा, बाबू लाल सैनी, दिनेश जैन आदि मौजूद थे।

 


निवाई शिवाजी कॉलोनी स्थित सेंट्रल विद्यालय में मंगलवार को स्कूल शिक्षा परिवार की बैठक हुई।कमलेश गौतम ने बताया कि निजी शिक्षण संस्थानों के संचालकों की मांगों को लेकर 6 सितम्बर को जयपुर में महाकुम्भ का आयोजन किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि बैठक में शिक्षकों की मांगों को लेकर गुरुवार को सभी निजी शिक्षण संस्थान बंद रखने का निर्णय किया गया। बैठक में शिवराज चौधरी, रामकल्याण चौधरी, सुरेंद्र कसाना, कमलेश गौतम, गिर्राज विजयवर्गीय, बृजसुंदर शर्मा एवं रामेश्वर जांगिड़ मौजूद थे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned