जम्मू कश्मीर के दिहाड़ी श्रमिकों ने नारेबाजी कर किया प्रर्दशन

जम्मू कश्मीर के दिहाड़ी मजदूरों ने अपने घर जाने की मांग को लेकर झिलाय रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में जम्मू कश्मीर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर आक्रोश जताया।

By: Vijay

Updated: 10 May 2020, 05:12 PM IST

निवाई. जम्मू कश्मीर के दिहाड़ी मजदूरों ने अपने घर जाने की मांग को लेकर झिलाय रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में जम्मू कश्मीर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर आक्रोश जताया। मजदूरों द्वारा प्रर्दशन करने की सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा, जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक शैलेंद्र और थानाधिकारी नरेंद्र मीणा पुलिस जाप्तेे के साथ मौके पर पहुंच गए।

सभी अधिकारियों को देखकर मजदूरों ने जम्मू कश्मीर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी व अन्य अधिकारियों ने कुछ मजदूरों से बातचीत की और उन्हें समझाया कि जम्मू कश्मीर सरकार से लगातार बात चल रही, लेकिन अभी उन्होंने कोई स्वीकृति नहीं दी है।


स्वीकृति के बाद सब यहां जा सकते हैं। राजस्थान सरकार के उच्च अधिकारी जम्मू कश्मीर सरकार सम्पर्क बनाए हुए हैं । काफी समझाइश के बाद मजदूरों ने प्रदर्शन समाप्त किया। जम्मू कश्मीर के दिहाड़ी मजदूर गत दिनों थाने व उपखंड अधिकारी कार्यालय पर भी प्रर्दशन कर चुके हैं।


123 मजदूरों को भेजा
निवाई. लॉकडाउन में फं से उत्तर प्रदेश के मजदूरों को उपखंड प्रशासन ने उत्तर प्रदेश की सरकार से मिली अनुमति के बाद शुक्रवार की रात को मजदूरों को बसों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उनके घरों के लिए रवाना किया। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि 123 मजदूरों को उत्तर प्रदेश भेजने के लिए टोंक डिपो की 6 बसें मंगवाकर सभी बसों को सेनेटाइज किया गया।

बैरवा ने बताया कि इसके बाद बीसीएमएचओ डॉ. संगीत चौधरी की मौजूदगी में चार मेडिकल टीम द्वारा जाने वाले सभी मजदूरों की स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग की गई और जांच में सभी स्वस्थ पाए गए। मेडिकल जांच के बाद उत्तर प्रदेश के आगरा और मथुरा के लिए सभी को रवाना किया गया।

Corona virus
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned