scriptझांकी सजा, पौष बड़ों का लगाया भोग | jhaankee saja, paush badon ka lagaaya bhog | Patrika News
टोंक

झांकी सजा, पौष बड़ों का लगाया भोग

बालाजी की आकर्षक झांकी सजाई जाकर पौषबड़ों का भोग लगाया गया। प्रसादी को श्रद्धालुओं ने पंगत लगाकर पाई। इस दौरान सजाई की भव्य झांकी के दर्शन करने काफी संख्या में श्रद्धालु उमड़े।

टोंकJan 20, 2019 / 05:51 pm

MOHAN LAL KUMAWAT

 Charming tableau decorated

टोंक.बालाजी की आकर्षक झांकी सजाकर पौषबड़ों का भोग लगाया गया। प्रसादी को श्रद्धालुओं ने पंगत लगाकर पाई।


टोंक. आंतरिया बालाजी मंदिर में शनिवार को बालाजी की आकर्षक झांकी सजाई जाकर पौषबड़ों का भोग लगाया गया। प्रसादी को श्रद्धालुओं ने पंगत लगाकर पाई। इस दौरान सजाई की भव्य झांकी के दर्शन करने काफी संख्या में श्रद्धालु उमड़े।
इधर श्रीराम सेवा सदन समिति की ओर से रविवार को पौषबड़े का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी श्रीश्याम मंदिर समिति की ओर से जारी विज्ञप्ति में दी गई।


देवली. नासिरदा स्थित लक्ष्मीनाथ भगवान मन्दिर में शुक्रवार रात पौष बड़ा का भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरीत की गई। समिति कोषाध्यक्ष रतन माहेश्वरी ने बताया कि इस मौके पर श्रद्धालुओं ने भगवान की फूल बंगला झांकी सजाई। गायकों ने भगवान के भजनों की प्रस्तुतियां दी।
शाम को पुजारी रमेश चंद शास्त्री ने भगवान की महाआरती कर पौष बड़े का भोग लगा कर प्रसादी वितरीत की गई। इस दौरान नाथू धाकड़, जगदीश नागर, लादू, घनश्याम शर्मा, रामनिवास, कैलाश, लादू मीणा आदि उपस्थित थे।

मालपुरा. लावा गांव में शनिवार को सुन्दरकाण्ड नवयुवक मण्डल समिति की ओर से शीतला के हनुमानजी मन्दिर में पौषबड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बालाजी की झांकी सजाई गई।

इस अवसर पर त्रिलोक चन्द माहूर, सुरेश साहू, लोकेश टेलर, रामप्रकाश सोनी, सत्यनारायण टेलर, लोकेश शर्मा, बन्नालाल मौजूद थे। इधर, पंचायत समिति मालपुरा परिसर स्थित मन्दिर में हनुमानजी की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा व पौषबड़ा महोत्सव का आयोजन सोमवार को होगी।

निवाई. बस स्टैंड पर शनिवार को बालाजी के मंदिर में पंडित परशुराम शर्मा के नेतृत्व में पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें हनुमानजी को चोला चढ़ाकर झांकी सजाई गई। इस दौरान कई धार्मिक अनुष्ठान भी हुए।
बाद में प्रसादी वितरित की गई। इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष पारस जैन, श्रीराम चौधरी, प्रदीप पारीक, प्रवीण माणू, रवि पारीक, रामेश्वर चौधरी, कैलाश चौधरी, शंकरलाल साहू एवं कमल जैन मौजूद थे। इसी प्रकार पलेई गांव के हनुमानजी के मंदिर में पंडित अजय गौतम के सान्निध्य में पौषबड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया।
दशरथसिंह चौहान ने बताया कि हनुमानजी की झांकी सजाई गई। इस दौरान सुंदरकांड, हरिनाम संकीर्तन हुए। इस अवसर पर ओम गौतम, रवि पारीक, शंकर लाल मीणा, हनुमान, अजय सिंह, गोपाल पारीक, मुकेश जाट मौजूद थे।
देव नवयुवक मडंल डांगरथल की ओर से खेड़ा कुट्टी बालाजी के पौषबड़ा महोत्सव का आयोजन हुआ। इस अवसर पर अध्यक्ष गोरधन पालीवाल, अशोक सिराधना, रामेश्वर तिवाडी, रामधन सैन, शिवराज गुर्जर, राजेश तिवाडी, चमन शर्मा मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो