कारागृह में पौधारोपण कर पर्यावरण सरंक्षण का दिया संदेश

जिला कारागृह में हरियाली को बढ़ाव देने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने पौधरोपण कर पर्यावरण के संरक्षण का संदेश दिया।

 

By: pawan sharma

Published: 06 Aug 2020, 09:26 AM IST

टोंक. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश टोंक अजय शर्मा ने बुधवार को जिला कारागृह टोंक का मासिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला एवं सेशन न्यायाधीश द्वारा जिला कारागृह में हरियाली को बढ़ाव देने के लिए पौधरोपण कर पर्यावरण के संरक्षण का संदेश दिया।

उन्होंने जिला कारागृह में निरुद्व बंदियों की परेड लगवाकर प्रत्येक बंदी से व्यक्तिगत रूप से जेल मैन्युअल के अनुसार होने वाले परेशानी के बारे में पूछताछ कर समस्याओं का समाधान किया गया। इस अवसर अधीक्षक जिला कारागृह ने कोरोना से बचाव के लिए बरती जा रही सावधानियों के बारे में जानकारी देते हुए जिला कारागृह में किसी भी बंदी के कोरोना संक्रमति नहीं होना बताया गया एवं अधीक्षक द्वारा बताया गया कि जिला कारागृह में नियुक्त चिकित्सक द्वारा बंदियों कि समय-समय पर स्क्रनिंग की जाती है।

शर्मा ने प्रत्येक बंदी को साबुन उपलब्ध करवाने एवं कारागृह को नगरपालिका से मशीन द्वारा एवं बैरकों को हैण्ड मशीन द्वारा भी समय- समय सेनेटाईजेशन करने के जेल प्रशासन को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पंकज बंसल सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टोंक एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट टोंक पल्लवी शर्मा, जेल बद्रीलाल मीणा एवं सत्यनारायण शर्मा अधीक्षक जिला कारागृह टोंक उपस्थित रहे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned