scriptकारागृह में कबाड़ का सामाऩ, आरोपी को रखते हैं पिंजरे में | Junk stuff instead of accused in jail | Patrika News

कारागृह में कबाड़ का सामाऩ, आरोपी को रखते हैं पिंजरे में

locationटोंकPublished: Mar 28, 2020 06:04:19 pm

Submitted by:

pawan sharma

वन विभाग में लापरवाही का आलम इस कदर छाया हुआ हैं कि आरोपियों के रखने वाले कारागृह में कबाड़ का सामान पड़ा हुआ हैं। ऐसे में घायल पक्षियों को रखने के पिंजरे में आरोपियों का रखा जाता हैं। इस लापरवाही का खामियाजा भी भुगतना पड़ा।

कारागृह में कबाड़ का सामाऩ, आरोपी को रखते हैं पिंजरे में

कारागृह में कबाड़ का सामाऩ, आरोपी को रखते हैं पिंजरे में

पीपलू (रा.क.).वन विभाग में लापरवाही का आलम इस कदर छाया हुआ हैं कि आरोपियों के रखने वाले कारागृह में कबाड़ का सामान पड़ा हुआ हैं। ऐसे में घायल पक्षियों को रखने के पिंजरे में आरोपियों का रखा जाता हैं। इस लापरवाही का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। मामला यह हैं कि उपखंड क्षेत्र के सिसोला गांव में 10 नर और मादा मोरों का शिकार किए जाने वाले मामले के आरोपी को सोहेला वन नाका टीम ने गिरफ्तार किया।
आरोपी को कारागृह में रखने की बजाए मोर को रखने वाले पिंजरे में कैद किया हुआ था। ऐसे में वह 23 मार्च सोमवार रात्रि के समय में पिंजरे को काटते हुए फरार हो गया। जबकि वन कर्मियों को आरोपी की निगरानी के लिए लगाया हुआ था, लेकिन वन कर्मियों की लापरवाही के कारण राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकारी फरार हो गया। खास बात यह हैं कि यह कारागृह क्षेत्रीय वन अधिकारी टोंक के कार्यालय के समीप हैं। साथ ही पिंजरा ठीक वन रेंजर के कार्यालय और उनके घर के सामने लगभग 20 मीटर की दूरी पर स्थित है।
शांतिभंग में एक गिरफ्तार
देवली.थाना पुलिस ने शुक्रवार को देवली गांव में लड़ाई झगड़ा कर रहे घनश्याम पुत्र रंगलाल माली को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। हैडकांस्टेबल किशनलाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दिनेश माली ने मामला दर्ज कराया है। इसी प्रकार लॉक डाउन होने के बावजूद शहर में घूम रहे 8 लोगों की पुलिस ने बाइक जब्त की है। जबकि गुरुवार को 25 बाइक जब्त की गई थी।


पांच दर्जन देशी शराब के पव्वें जब्त
दूनी. घाड़ थाना पुलिस ने थली मोड़ से एक जने के पास से गुरुवार शाम पांच दर्जन देशी शराब के पव्वे जब्त किए है। थाना हेड कांस्टेबल भैंरूलाल जाट ने बताया कि आरोपी थली निवासी महेन्द्र पुत्र लादूलाल मीणा है। उन्होंने बताया कि वह 57 देशी शराब के पव्वे बेचने के लिए ले जा रहा था, सूचना पर उसे पकड़ देशी शराब के पव्वे जब्त कर लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो