कर्मचारियों की लापरवाही से भटक रहे ग्रामीण, समय पर नही खुलता उपतहसील कार्यालय का ताला, शिकायत के बाद भी नही हो रही कार्रवाई

कर्मचारियों की लापरवाही से भटक रहे ग्रामीण, समय पर नही खुलता उपतहसील कार्यालय का ताला, शिकायत के बाद भी नही हो रही कार्रवाई

pawan sharma | Publish: May, 18 2018 09:42:34 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

गांवों से सुबह नौ बजे आए राजस्व कार्यों से आए लोगों को निराश लौटना पड़ा।

 

बरवास. उपतहसील कार्यालय के गुरुवार सुबह साढ़े 11 बजे तक ताले लटके रहे। इससे दूरदराज से पहुंचे ग्रामीणों को भटकना पड़ा। लोगों ने बताया कि उपतहसील कार्यालय का देर से खुलना व जल्दी बन्द हो जाना आम है। ये सिलसिला महीनों से चला आ रहा है। गुरुवार सुबह सैतीवास, जैकमाबाद, इन्दोकिया, बीबोलाव, बरवास आदि गांवों से सुबह नौ बजे आए राजस्व कार्यों से आए लोगों को निराश लौटना पड़ा।

 

कई ग्रामीण तेज धूप व लू के थपेड़ों के बीच छाव तलाशते रहे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तहसीलदार टोडारायसिंह कपिल शर्मा को दी। साढ़े 11 बजे बाद कुछ कार्मिक मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने जिला परिषद सदस्य रामचन्द्र गुर्जर व पंचायत समिति सदस्य मुकेश गुर्जर को भी उपतहसील कार्यालय में कर्मचारियों की अनियमितता की शिकायत की।

 

उपतहसील में कार्मिकों की कमी है। हालांकि देर तक कार्मिकों के नहीं पहुंचने की शिकायत मिली है। कार्रवाई की जाएगी।
साधूराम जाट, उपखण्ड अधिकारी टोडारायसिंह

 


पंचायत भवन में लगा दिया हाट बाजार
राजमहल. कस्बे में जगह कम होने पर हाट बाजार अब पंचायत भवन में ही लगने लगा है। दुकानदारों ने पंचायत के मुख्य दरवाजे पर ही कपड़े लटाकर बैचने शुरू कर दिए। इसका कारण कस्बे के आधा दर्जन से अधिक सार्वजनिक व देव स्थलों पर गंदगी है। वहीं अतिक्रमण होने के कारण गांव में अब उत्सव व सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए जगह का अभाव है।

 

इसके बावजूद ग्राम पंचायत की ओर से अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे हाट बाजार के लिए जगह कम पडऩे लगी है। कस्बे में गुरुवार को हाट बाजार की जगह कम पडऩे के कारण व्यापारियों ने दुकाने ग्राम पंचायत भवन के अंदर व बाहर लगा दी।

 

दुकानदारों ने ग्राम पंचायत भवन के अंदर व बाहर दुकानं लगाने के साथ ही दीवार के पास वाहनों का जमघट भी लगा दिया। मुख्य दरवाजे पर ग्राम पंचायत के होर्डिंग के नीचे व्यापारियों ने कपड़े लटका दिए। हर गुरुवार को लगते हाट बाजार के दौरान व्यापारियों व ग्रामीणों की ओर से जगह के अभाव में होती परेशानी को लेकर पंचायत को कार्रवाई नहीं कर रही है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned