script

video: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने थानों का निरीक्षण कर काम के प्रति गम्भीर रहने की दी नसीहत

locationटोंकPublished: Dec 10, 2017 03:30:15 pm

Submitted by:

pawan sharma

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा सरिता सिंह नेे देवली पुलिस थाने का निरीक्षण किया।
 

 गार्ड ऑफ ऑनर

देवली. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा सरिता सिंह के पुलिस थाने पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

देवली. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा सरिता सिंह नेे देवली पुलिस थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की समस्या, कानून व्यवस्था व लम्बित प्रकरणों के बारे में स्थानीय पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। वहीं पुलिसकर्मियों को अपने काम के प्रति गम्भीर रहने की नसीहत दी।
इससे पहले सिंह के पुलिस थाने पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र मोहन शर्मा के साथ मालाखाना, बैरक, अनुसंधान कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, सीसीटीवी कैमरे का नियंत्रण कक्ष, थाना प्रभारी कार्यालय, मुख्य लेखाधिकारी कक्ष आदि का अवलोकन किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिंह ने उपाधीक्षक नरेन्द्र मोहन शर्मा की मौजूदगी में थाने में लम्बित विभिन्न प्रकरण की प्रगति की जानकारी ली तथा उनसे सम्बधित दस्तावेजों का अवलोकन किया। वहीं थाना क्षेत्र में कानून, यातायात व अपराधिक गतिविधियों के बारे में चर्चा की।
इस दौरान सिंह ने एएसआई से लेकर पुलिसकर्मी रैंक के सभी पुलिसकर्मियों से बातचीत की। उन्होंने पुलिसकर्मियों से उनका नाम, बीट क्षेत्र व उससे जुड़ी अहम् जानकारियां ली। साथ ही पुलिसकर्मियों द्वारा लिखे जा रहे दस्तावेजों को भी देखा। उन्होंने कहा कि बीट प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में अपराधियों व संदिग्ध लोगों पर नजर रखे।
उन्होंने कहा कि बीट प्रभारी जितना मजबूत होगा, उतनी ही पुलिस की कार्यप्रणाली मुखर होगी। इससे पहले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण की सूचना पर समूचा थाना परिसर साफ-सफाई से चकाचक किया गया। वहीं पुलिसकर्मी अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखाई दिए। इधर, यातायात पुलिसकर्मी भी सर्तक रहे।
उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित
एसपी ने देवली थाने के तीन पुलिसकर्मियों को उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित किया। एसपी ने थाने में कार्यरत हैडकांस्टेबल बाबूलाल खटाणा, पुलिसकर्मी गोगसिंह राजावत व संदीप यादव को उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित किया।
लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करें

बंथली . अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा सरिता सिंह ने शनिवार को दूनी, घाड़ पुलिस थाना सहित पोल्याड़ा व सरोली चौकी का निरीक्षण किया। उन्होंने थाना प्रभारियों को लम्बित प्रकरणों का जल्द निस्तारण करने के साथ ही अपराधों की रोकथाम को लेकर गश्त कर आमजन में सामंजस्य बनाए रखने के निर्देश दिए।
वृत्ताधिकारी नरेन्द्रमोहन शर्मा ने बीट प्रभारियों को सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रख मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने दूनी थाने की पोल्याड़ा चौकी व घाड़ थाने की सरोली चौकी का निरीक्षण कर चौकी प्रभारी जगदीश जाट व रामगोपाल भाट सहित पुलिसकर्मियों से परिचय लेकर चौकी परिसर, मैस, कार्यालय का निरीक्षण होने वाली घटना-दुर्घटनाओं व अपराधों के सम्बन्ध में जानकारी लेकर दिशा-निर्देश दिए।
इसके बाद दूनी व बाद में घाड़ पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलामी दी। इसके बाद उन्होंने थाने के कार्यालय, कम्प्यूटर कक्ष, महिला-पुरूष हवालात, मालखाना, बैरक, मैस व परिसर का निरीक्षण कर थानों के रिकार्ड का निरीक्षण कर दूनी थानाप्रभारी घीसालाल राव व घाड़ कार्यवाहक थानाप्रभारी सत्यनारायण चौधरी को लम्बित प्रकरणों का जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एएसआई रामदयाल मीणा, राजेन्द्रसिंह, रामबाबू, हरफूल आदि थे।

सफाई ठीक है रिकॉर्ड भी देख लें
दूनी पुलिस थाना परिसर का निरीक्षण करने के दौरान एएसपी सरिता सिंह ने थानाप्रभारी घीसालाल राव से ‘सफाई ठीक है रिकॉर्ड भी देख लें…’ कहा तो पुलिसकर्मी एक-दूसरे की तरफ देखने लगे तो थानाप्रभारी ने बात सम्भाली। सरोली चौकी स्थित परिसर की सफाई देख कार्मिकों की तारीफ कर हरियाली के लिए पौधे लगाने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो